Chhattisgarh News: जेल जाने के डर से तत्कालीन मुख्यमंत्री और भाजपा में हुई थी डील...कांग्रेस में फूटा लेटर बम

Chhattisgarh News: कांग्रेस नेता ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को एक लेटर लिखा है। यह लेटर सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। लेटर में लिखा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का कारण भूपेश बघेल हैं। बघेल ने बीजेपी से डील की थी।

Report :  Network
Update: 2024-07-02 10:21 GMT

Chhattisgarh News ( Social- Media Photo)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर जहां राज्य में कांग्रेस फाइंटिंग फैक्ट कमेटी के तीन मेंबर इसका कारण खोज रहे हैं तो वहीं इस बीच एक लेटर वायरल हो रहा है। इस लेटर ने कांग्रेस की पोल खोल कर रख दी है। अब इस लेटर को लेकर राजनीति भी गरमाने लगी है।बताया जा रहा है कि यह लेटर किसी कांग्रेस नेता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के लिए लिखा है। हालांकि ये लेटर खरगे तक पहुंचा या नहीं इसे लेकर कांग्रेस की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। लेटर वायरल होने के बाद कांग्रेस के बड़े नेता शांत हैं। इस लेटर में छत्तीसगढ़ में हार का कारण तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया गया है।दरअसल 28 जून से 1 जुलाई तक 4 दिन तक कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के हार की समीक्षा की। समीक्षा के आखिरी दिन एक लेटर सामने आया। लेटर में लिखा है कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके करीबी जिम्मेदार हैं। लेटर में उन तमाम घोटालों का भी जिक्र है जिन्हे लेकर जांच एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं।


जानिए क्या लिखा है वायरल लेटर में?

वायरल लेटर में लिखा है कि प्रदेश का बच्चा-बच्चा जानता है कि हार के मात्र दो कारण हैं।

1-भूपेश बघेल का घमंड, अहंकार और बदतमीजी से बात करना, एकला चलो की रणनीति, संगठन को दरकिनार करना, उसकी जातिवाद की घटिया मानसिकता, उसका भ्रष्टाचार और गलत टिकट वितरण...आदिवासी, साहू और सवर्ण, सतमानी नेतृत्व को दरकिनार तथा अपमानित करने की राजनीति।


2-सौम्या, रामगोपाल, गिरीश देवांगन, अनिल टुटेजा, सूर्यकांत, विनोद वर्मा, प्रदीप शर्मा, राजेश तिवारी, रुचिर गर्ग, एजाज ढेबर जैसे लोग और सट्टा, शराब, कोयला जैसे कई घोटाले जिनके कारण बघेल पिता, पुत्र औऱ दामाद के ऊपर ईडी की कार्यवाही से जेल जाने की संभावना से डर कर भूपेश बघेल की भाजपा से डीलिंग और उसके तहत विधानसभा और लोकसभा में कांग्रेस को हरवाने का पूरा षड्यंत्र हुआ।


पार्टी हाई कमान को भेजी जाएगी रिपोर्ट

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने राज्य की सभी 10 सीटों पर हुई हार पर समीक्षा की। अब फैसला आलाकमान को सौंपी गई रिपोर्ट के बाद आएगा। सूत्रों की मानें तो इस मीटिंग में कार्यकर्ताओं ने खुलकर अपनी राय रखी है। हालांकि बैठक की समीक्षा को लेकर प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ कमियां रह गईं थी जो समीक्षा बैठक में खुल के सामने आई हैं इससे पार्टी को आगे फायदा होगा।

Tags:    

Similar News