Corona Vaccine: कोरोना वैक्सीन का रहस्य, फाइजर ने साधी चुप्पी

Corona Vaccine: नई दिल्ली वैक्सीन लगवाने के बावजूद लोगों को कोरोना हुआ और हो रहा है। इस रहस्य पर सवाल पूछे जाने पर फाइजर के सीईओ ने चुप्पी साध ली है।

Report :  Neel Mani Lal
Update: 2023-01-21 12:30 GMT

Corona Pfizer Vaccine (Social Media)

Corona Vaccine: नई दिल्ली वैक्सीन लगवाने के बावजूद लोगों को कोरोना हुआ है और हो रहा है। इस रहस्य पर सवाल पूछे जाने पर फाइजर के सीईओ ने चुप्पी साध ली है।दरअसल दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोरला भी मौजूद थे। फोरम की बैठक के दौरान उनको लोगों ने घेर लिया और कोरोना वैक्सीन पर ऐसे सवाल दागे कि बोरला से कोई जवाब देते नहीं बना। बैठक के दौरान लोगों ने कोविड वैक्सीन के प्रभावी होने को लेकर सवाल किये जिसके बाद फाइजर के सीईओ जवाब देने से बचते नजर आए। जिस तरह से बोरला सवालों से कतराते रहे उससे लोग कह रहे हैं कि कोरोना वैक्सीन फेक है।

कुछ ऐसे सवाल पूछे

रिबेल न्यूज नामक मीडिया हाउस के एक पत्रकार ने फाइजर के सीईओ से कई सवाल पूछे। पत्रकार ने सवाल किया कि फाइजर ने इस तथ्य को क्यों छिपाया कि इसको लगवाने के बाद भी कोरोना वायरस का फैलाव नहीं रुकता है? फाइजर के सीईओ ने इसका कोई ही जवाब नहीं दिया और "थैंक्यू, हैव अ नाइस डे" बोल कर खिसक लिए। इस पत्रकार ने पूछा कि "पहले फाइजर की ओर दावा किया गया था कि उसकी वैक्सीन 100 प्रतिशत प्रभावी है। फिर इसे 90 प्रतिशत, फिर 80 प्रतिशत, फिर 70 प्रतिशत बताया गया। लेकिन अब हम जानते हैं कि वैक्सीन से कोरोना संक्रमण का फैलाव नहीं रुकता है। आप इसे रहस्य क्यों बनाये हुए हैं।

पैसा वापस करें

पत्रकार ने बोरला से यह भी कहा कि यह समय दुनिया से माफी मांगने और उन देशों को रिफंड देने का है, जिन्हें पैसे खर्च करने पर भी प्रभावी टीके नहीं मिले। जिस तरह फाइजर के सीईओ ने किसी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया उससे लोगों में संदेह पैदा हो गया है कि दाल में काला है। लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना ये है कि कोई भी वैक्सीन कोरोना संक्रमण को रोकती नहीं है बल्कि वैक्सीन संक्रमण से गंभीर बीमारी पैदा होने से बचाती है। वैक्सीन से संक्रमित व्यक्ति के अस्पताल में भर्ती होने या मरने का जोखिम बहुत कम हो जाता है।

Tags:    

Similar News