यहां कोरोना से 65 साल की महिला की मौत, सामने आए 26 नये केस, मचा हड़कंप

राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित 65 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है और राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 26 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 489 हो गई है।

Update: 2020-04-10 11:52 GMT

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित 65 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है और राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 26 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 489 हो गई है।

एक अधिकारी ने बताया, 'जयपुर के रामगंज की 65 साल की एक महिला को बुधवार को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उन्हें निमोनिया के साथ-साथ उच्च रक्तचाप की शिकायत थी। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। उनकी गुरुवार को मौत हो गई।'

जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण से यह पहली और शहर में दूसरी मौत है। इससे पहले संक्रमण से पांच अप्रैल को गलता घाट के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से हुई मौतों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

अधिकारियों के अनुसार यह महिला उसी रामगंज इलाके की रहने वाली थी जहां जयपुर शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले आए हैं। इस इलाके में बीते कई दिनों से बेमियादी कर्फ्यू लगा हुआ है।

भारत की 58 प्रतिशत आबादी नवंबर महीने में होगी कोरोना संक्रमित: रिपोर्ट्स

LockDown Day-17 : मरीजों का आंकड़ा़

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 64 सौ से ज्यादा हो गई है। 199 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 51 नए केस आने के बाद 720 हो गई है, जिनमें 430 मरकज से जुड़े हैं। विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि 20,473 विदेशियों को सुरक्षित उनके देश भेजा जा चुका है।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव(गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि मास्क का इस्तेमाल जरूरी है। कपड़े, गमछे का मास्क के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। 80 फीसदी जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाया गया। 80 फीसदी राशन कार्डों का वितरण हो चुका है। 1 करोड़ से ज्यादा फूड पैकेट वितरण किए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कार्रवाई होगी।

कोरोना महामारी के संकट के समय कांग्रेस सदैव मदद के लिए तैयार : प्रियंका गांधी

देश में जंग जैसे हालात, एकजुट होकर लड़ना होगा: डॉ हर्षवर्धन

कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि हम राज्यों के संपर्क में हैं। पीपीई, मास्क और जरूरी उपकरण हम मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देश में जंग जैसे हालात हैं और हमें एकजुट होकर लड़ना होगा। कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

कोरोना इफेक्ट : पुरुषों को ज्यादा मार रहा है वायरस, जानिए इसके पीछे की असली वजह

Tags:    

Similar News