दूल्हे की सुरक्षा में 120 जवान, बारातियों से ज्यादा पुलिसकर्मी, देख सभी रह गए दंग

गुजरात के लोगों को एक ऐसी शादी देखने को मिली जिस शादी में बारातियों से ज्यादा यूनिफार्म में तैनात पुलिस नज़र आए। नहीं ये किसी नेता की शादी नहीं थी ना किसी बड़े उद्योगपति की।

Update: 2021-03-08 04:18 GMT
घोड़ी पर निकला दलित दूल्हा, गांव में तैनात 120 पुलिसकर्मी

साबरकांठा: गुजरात के लोगों को एक ऐसी शादी देखने को मिली जिस शादी में बारातियों से ज्यादा यूनिफार्म में तैनात पुलिस नज़र आए। नहीं ये किसी नेता की शादी नहीं थी ना किसी बड़े उद्योगपति की। साबरकांठा के वडाली तहसील के भजपुरा गांव में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच दूल्हा घोड़ी पर चढ़कर बरात लेकर निकलता।

घोड़ी चढ़कर बारात निकालने का विरोध

दरअसल, गांव के कुछ लोग बरात में दलित युवक के घोड़ी चढ़कर बारात निकालने का विरोध कर रहे थे। जिसको देखते हुए दलित परिवार ने पुलिस से मदद मांगी थी। क्योंकि जिले में इससे पहले ऐसे बहुत से केस सामने आए जहा एक दलित को घोड़ी पर बैठने से रोका गया साथ ही बात ना सुने जाने पर उनपे हमला भी किया जा चूका है।

पुलिस के 120 जवानों को तैनात किया

बता दें, कि भाजपुरा में एक युवक की शादी के दौरान बारात निकालने से दबंगों द्वारा रोकने की आशंका के बीच पुलिस और प्रशासन ने अतिरिक्त इंतजाम किए थे। इसके बाद ही दूल्हे की बारात निकल सकी। इस मौके पर पूरे गांव में पुलिस के 120 जवानों को तैनात किया गया था।

उंची जाती के लोगों द्वारा समस्या खड़ी किए जाने की आशंका के बीच पुलिस फ़ोर्स की मौजूदगी में एक दलित दूल्हे की बातार निकाली गईं। इस शादी के लिए प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए थे।

ये भी पढ़ें : गुलाम नबी आजाद: कभी थे गांधी परिवार के करीबी, अब असंतुष्टों की बने आवाज

21वीं सदी में भी ऐसे करनी पड़ी शादी

इस शादी को लेकर शहर के पुलिस आयुक्त डी एम चौहान ने बताया कि नरेश वंकार के बेटे दुर्लभ की बारात शांतिपूर्वक निकाली गई। वही दूल्हे ने इस शादी को लेकर कहा कि 21वीं सदी में भी पुलिस की सुरक्षा में ऐसे शादी करना अच्छी बात नहीं। सामजिक भेद भाव होने की वजह से ऐसी समस्या आई। अच्छे काम के लिए भी पुलिस की ज़रूरत पड़ रही है । दूल्हे ने आगे बताया कि शादी में कोई अनहोनी ना हो इसके लिए पुलिस प्रशन से मदद मांगी गई।

ये भी पढ़ें : आ रहा तूफान: इन राज्यों में तीन दिन होगी जमकर बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News