Delhi Assembly Session: क्या दिल्ली विधानसभा में भी दिखेगी आज खाली कुर्सी?

Delhi Assembly Session: अब आतिशी के इस रूख को देखते हुए यह सवाल उठ रहा है कि क्या विधानसभा में भी आतिशी यही करेंगी। वहां भी जिस कुर्सी पर अरविंद केजरीवाल नेता सदन के तौर पर बैठते थे वह खाली रहेगी या आतिशी उस पर बैठेंगे।

Report :  Network
Update:2024-09-26 08:14 IST

CM Atishi (Pic: Social Media)

Delhi Assembly Session: दिल्ली विधानसभा का आज यानी 26 सितंबर से सत्र शुरू हो रहा है। आतिशी के लिए यह सत्र काफी खास है क्यों कि वह इस सत्र में बतौर मुख्यमंत्री भाग लेने वाली हैं। वहीं दिल्ली विधानसभा के इस सत्र पर बीजेपी की खास नजर है। वह आप सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी में है। जहां आतिशी इस सत्र में बतौर मुख्यमंत्री सदन में मौजूद रहेंगी तो वहीं अरविंद केजरीवाल केवल विधायक के तौर पर सदन में मौजूद रहेंगे।

या फिर केजरीवाल की कुर्सी खाली रखी जाएगी

यहां सबसे खास बात ये है कि अरविंद केजरीवाल क्या उसी सीट पर बैठेंगे या उनके लिए कोई अलग सीट अलाट की जाएगी या फिर केजरीवाल की कुर्सी खाली रखी जाएगी। सदन में मुख्यमंत्री की कुर्सी विधानसभा अध्यक्ष के आसन के ठीक सामने होती है तो वहीं नेता विरोधी दल की कुर्सी मुख्यमंत्री की कुर्सी के 90 डिग्री पर होती है।

नजर आई थी खाली कुर्सी

सोमवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के साथ ही आतिशी ने कहा था कि जिस तरह भरत जी ने खड़ाऊं रखकर सिंहासन संभाला उसी तरह मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालूंगी। इस दौरान आतिशी के बगल में एक खाली कुर्सी भी नजर आई थी। खाली कुर्सी पर आतिशी ने कहा था कि ये कुर्सी केजरीवाल की वापसी तक इसी कमरे में रहेगी और इस कुर्सी को अरविंद केजरीवाल का इंतजार रहेगा। अब आतिशी के इस रूख को देखते हुए यह सवाल उठ रहा है कि क्या विधानसभा में भी आतिशी यही करेंगी। वहां भी जिस कुर्सी पर अरविंद केजरीवाल नेता सदन के तौर पर बैठते थे वह खाली रहेगी या आतिशी उस पर बैठेंगे।

बीजेपी की तैयारी पूरी

सबकी नजरें अब आतिशी के अगले कदम पर टिकी हैं। वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा के सभी विधायक 26 सितंबर से शुरू होने वाले दिल्ली विधानसभा के सत्र में दिल्ली की 2 करोड़ जनता की समस्याओं पर चर्चा करने और सरकार को इन सब पर जवाब देने के लिए मजबूर करेंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली की सरकार अब भ्रष्ट पार्टी की सरकार बन चुकी है। विधानसभा सत्र में विपक्ष आक्रामक रवैया अपनाते हुए 14 मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगेगा।

इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

-मानसून की बारिश में 50 लोगों की मौत

-कैग की लंबित 11 रिपोर्ट्स

-95,000 गरीबों को नहीं दिए राशन कार्ड्स

-दिल्ली के लोगों के लिए पीने के पानी की भारी किल्लत

-बुजुर्गों को पेंशन

-दिल्ली में प्रदूषण का बढ़ता स्तर

-दिल्ली में लचर परिवहन व्यवस्था

-दिल्ली जल बोर्ड का 73000 करोड़ का कर्ज

-अस्पतालों के निर्माण में भ्रष्टाचार

-डीयू के 12 कॉलेजों का फंड रोका

-भाजपा विधायकों के साथ सौतेला व्यवहार

Tags:    

Similar News