Delhi: बंद हुआ ये रास्ता, घर से निकलने से पहले देखें ट्रैफिक डायवर्जन

Delhi Traffic News: दिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है जहां दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से ये एडवाइजरी जारी की गई है कि आज और कल के लिए मिंटो ब्रिज को अस्थाई तौर पर बंद किया जा रहा है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-01 06:27 GMT

Delhi Traffic News: दिल्ली एक मिंटो ब्रिज आज से 2 सितंबर यानी कल तक के लिए बंद किया जा रहा है। पुलिस ने ऐसा इसीलिए किया क्योंकि खस्ताहाल मिंटो ब्रिज की सड़क पर मरम्मत का काम चल रहा है। आने- जाने वाले लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसे दो दिन के लिए बंद करके की सलाह दी है। ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर यह भी कहा कि इन दो दिनों के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें। आपको बता दें कि मिंटो ब्रिज पर जलभराव की समस्या बहुत सालों से है और अभी तक इसका समाधान नहीं हो पाया है।

जानिए क्या होगा है रुट डायवर्जन

मिंटो ब्रिज बंद होने की वजह से पुलिस ने रुट डायवर्जन किया है। नए रुट की बात करें तो मिंटो रोड पर राउंड अबाउट कमला मार्केट से आने वाला पूरा ट्रैफिक रणजीत सिंह मार्ग और बहादुर शाह जफर मार्ग पर रणजीत सिंह फ्लाईओवर, डीडीयू मार्ग और बहादुर शाह जफर मार्ग के रास्ते कनॉट प्लेस की ओर डायवर्ट किया गया है। पुलिस ने लोगों को वैकल्पिक मार्ग जेएलएन मार्ग, बाराखंभा रोड रणजीत सिंह फ्लाईओवर व बहादुर शाह जफ़र मार्ग से जाने की सलाह दी है।

सोशल मीडिया पर उठाया गया था मुद्दा

मिंटो ब्रिज की समस्या कई सालों से रही है लेकिन प्रशासन ने इसपर अभी तक ध्यान नहीं दिया था। लेकिन जब नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन (एनडीटीए) ने सोशल मीडिया पर मामला उठाया तब जाके प्रशासन तुरंत सक्रिय हुआ। और आज यानी शनिवार को ही सड़क बंद करके मरम्मत का काम शुरू करवा दिया गया। यह काम दो सितंबर तक पूरा हो जायेगा। एनडीटीए के महामंत्री विक्रम ने बुधवार को कहा कि एनडीएमसी, पीडब्ल्यूडी और एमसीडी समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा। हजारों की संख्या में यहां से वाहन गुजरते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर वरिष्ठ अधिकारियों को टैग कर मुद्दा उठाया तब जाकर सड़क का काम शुरू हुआ है।

Tags:    

Similar News