Live दिल्ली हिंसा पर अफवाहों का दौर जारी, सोशल मीडिया बना जरिया

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा भले ही अब थम गयी है और शहर अपने पुराने ढर्रे पर वापस आ रहा हो लेकिन तनाव बना हुआ है और पुलिस (Delhi Police) चप्पे चप्पे पर तैनात है।

Update: 2020-03-03 03:23 GMT

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा भले ही अब थम गयी है और शहर अपने पुराने ढर्रे पर वापस आ रहा हो लेकिन तनाव बना हुआ है और पुलिस (Delhi Police) चप्पे चप्पे पर तैनात है। सुरक्षा व्यवस्था में जवान मुस्तैद हैं। वैसे अफवाहों का दौर भी जारी है।

अफवाह फैलाने वाला आरोपी गिरफ्तार:

हिंसा शांत होने के बाद कई क्षेत्रों से बवाल से जुड़ी अफवाहें आ रही हैं। जिन पर काबू पाने के लिए पुलिस सोशल मीडिया समेत पूरी दिल्ली पर पैनी नजर बनाये हुए है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अफवाह फैलाने वाले युवक का मोबाइल फोन बरामद किया हा। जिसमें भ्रामक और अफवाहों वाले सोशल मीडिया पोस्ट उसकी प्रोफाइल से की गई है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: यूपी पुलिस के 49,568 पदों पर सिपाही भर्ती का रिजल्ट जारी

वहीं पुलिस ने बीते दिनों अफवाह फैलाने के आरोप में 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 2 लोगों को मध्य जिले से, 21 को उत्तर-पश्चिमी जिले से और 1 को रोहिणी से गिरफ्तार किया गया है। दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी ने सोमवार को बताया था कि हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस सिलसिले में संबंधित धाराओं में 2 मामले दर्ज किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: टाइगर अभी जिंदा है: जानें क्यों अमर सिंह ने कही ऐसी बात

अब तक दर्ज हुए 369 मुकदमें:

गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस हिंसा प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है। इसमें जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांद बाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार और मुस्तफाबाद में स्थानीय लोगों के साथ बैठकें भी की जा रही हैं। दिल्ली पुलिस ने अब तक 369 प्राथमिकियां दर्ज की हैं और 1284 लोगों को गिरफ्तार किया है या हिरासत में लिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News