देवाशीष पांडा बनाए गए नए वित्त सचिव, इस दिन ग्रहण करेंगे कार्यभार

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के वरिष्ठ अधिकारी देवाशीष पांडा को कल यानि गुरुवार को नया वित्त सेवा सचिव नियुक्त किया गया है। इसकी जानकारी कार्मिक मंत्रालय ने एक आदेश में दी है।

Update: 2020-02-14 07:37 GMT
देवाशीष पांडा बनाए गए नए वित्त सचिव, इस दिन ग्रहण करेंगे कार्यभार

नई दिल्ली: भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के वरिष्ठ अधिकारी देवाशीष पांडा को कल यानि गुरुवार को नया वित्त सेवा सचिव नियुक्त किया गया है। इसकी जानकारी कार्मिक मंत्रालय (Ministry of Personnel) ने एक आदेश में दी है। बता दें कि देवाशीष पांडा उत्तर प्रदेश के काडर के 1987 बैच के IAS ऑफिसर हैं। पांडा अभी वित्तीय सेवा विभाग (Financial Services Department) में विशेष सचिव के तौर पर कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले में शहीद इस जवान के परिवार के साथ हो रहा मजाक

देवाशीष पांडा को मिलेगी राजीव कुमार की जगह

कार्मिक मंत्रालय द्वारा आदेश में कहा गया है कि कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति द्वारा देवाशीष पांडा को राजीव कुमार की जगह पर वित्तीय सेवा विभाग का सचिव बनाये जाने को मंजूरी दी गई। राजीव कुमार इसी साल फरवरी महीने के अंत में रिटायर होने वाले हैं। देवाशीष पांडा 29 फरवरी से अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना मरीजों को मारी जा रही गोली, हालात देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

राजीव कुमार ने इन चीजों में दिया है अहम योगदान

बता दें कि राजीव कुमार ने साल 2017 में वित्त सेवा सचिव का पद ग्रहण किया था। राजीव कुमार का देश के बैकिंग सेक्टर और शैडो बैकिंग सेक्टर को बेहतर बनाने में अहम योगदान है। वो 1984 के झारखंड काडर के IAS अधिकारी हैं। राजीव कुमार ने देश के 10 प्रमुख सरकारी बैंकों का विलय कर 4 बैंक बनाने का काम किया। इसके अलावा उन्होंने बैंकिंग सेक्टर के समेकन को लेकर काम किया है। उन्होंने बैंकिंग सेक्टर में धोखाधड़ी की बढ़ते संख्या के बाद कई अहम कदम उठाए हैं

यह भी पढ़ें: Bigg Boss विनर होंगे माला-माल, मिलेगी इतनी प्राइज मनी

राजीव बंसल को बनाया गया एयर इंडिया का चेयरमैन

इसके अलावा राजीव बंसल को एयर इंडिया का चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया है। बता दें कि राजीव बंसल 1988 बैच के नागालैंड काडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी हैं। राजीव बंसल अभी पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के तौर पर कार्यरत हैं। वहीं इनके अलावाराजीव रंजन को मत्स्य विभाग, सचिव, मत्स्य मंत्रालय, पशुपालन और डेयरी के रूप में नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: भगत सिंह का वैलेंटाइन डे कनेक्शन: सोशल मीडिया पर वायरल ‘फांसी’ की ये है सच्चाई

Tags:    

Similar News