Haryana: पहले छापा...अब गिरफ्तारी, ईडी ने कांग्रेस विधायक को किया अरेस्ट, अवैध खनन का मामला

ED Action: सुरेंद्र पंवार सोनीपत जिले से कांग्रेस के विधायक हैं। ईडी ने उनके आवास से उन्हें देर रात में गिरफ्तार किया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-20 05:37 GMT

ED Action (सोशल मीडिया) 

ED Action: बीते कुछ दिनों से परिवर्तन निदेशायल (ED) कथित भ्रष्टाचार के मामले में हरियाणा के राजनेताओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। ऐसी ही कार्रवाई ईडी ने शनिवार सुबह कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार पर की है। मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने अवैध खनन से जुड़े मामले में कांग्रेस विधायक पंवार को गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों ईडी ने सुरेंद्र पंवार को घर में छापेमारी की थी, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई।

देर रात हुई गिरफ्तारी, अंबाला ले जा रही टीम

सुरेंद्र पंवार सोनीपत जिले से कांग्रेस के विधायक हैं। ईडी ने शनिवार देर रात उनके आवास से उन्हें देर रात में गिरफ्तार किया है। आगे की कार्रवाई के लिए ईडी विधायक को अंबाला ला रही है। इस गिरफ्तारी के बाद से विधायक के सेक्टर 15 स्थित आवास पर सन्नाटा पसरा हुआ है। आज रोजाना की तरह फरियादियों का जमावड़ा नहीं दिख रहा है। ईडी विधायक को अंबाला की विशेष अदालत में पेश करेगी।

पिछले दिनों ईडी ने मारी था छापेमारी

ईडी ने पिछले दिनों अवैध खनन से जुड़े मामले में सुरेंद्र पंवार और यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के यहां रेड मारी थी। रेड में ईडी पंवार के घर से कई दस्तावेज लेकर गई थी। सुरेंद्र पंवार विधानसभा की लेखा समिति के साथ 21 जून को अवैध खनन की जांच के लिए यमुनानगर खनन क्षेत्र का दौरा करने आए थे। वे अवैध खनन के विरुद्ध आवाज बुलंद करने के साथ ही अधिकारियों की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा करते हुए काफी खिंचाई कर गए थे।

अवैध खनन मामले में ईडी ने कसा शिकंजा

सीआईडी ने भी अधिकारियों को विधायक की गिरफ्तारी की सूचना दी है। सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार के खिलाफ अवैध खनन मामले में ईडी ने शिकंजा कसा है, जबकि कुछ समय पहले वह मामले की जांच करने आए थे। ईडी ने यह गिरफ्तारी हरियाणा पुलिस द्वारा अवैध खनन के संबंध में दर्ज एफआईआर के आधार पर की है। यह मामला यमुनानगर क्षेत्र  के अवैध खनन से संबंधित है। इस मामले में पिछले साल से ईडी ने अपनी जांच शुरू की थी।

Tags:    

Similar News