हिमाचल प्रदेश के शिमला में बड़ा सड़क हादसा, पहाड़ी से पलटी एचआरटीसी बस, 4 की मौत, कई यात्री घायल

Himachal Road Accident: घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके स्थल पर पहुंच गई और राहत बचाव का काम शुरू किया। हादसे की जांज शुरू कर दी है।

Report :  Viren Singh
Update:2024-06-21 12:22 IST

Himachal Road Accident (सोशल मीडिया) 

Himachal Road Accident: हिमाचल की राजधानी शिमला में शुक्रवार को एचआरटीसी की एक रोडवेज बस हादसे का शिकार को हो गई। शिमला के जुब्बल में सवारियों से भारी बस पहाड़ी के एक सड़क से पलटे हुए नीचे सड़क पर जा गिरी। इसमें चार लोगों की मौत हो गई है जिसमें बस ड्राइवर सहित कंडक्टर शामिल है। इस हादसे में तीन लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें इजाल के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके स्थल पर पहुंच गई और राहत बचाव का काम शुरू किया। हादसे की जांज शुरू कर दी है।

कुडडू से गिल्टाड़ी गांव जा रही थी बस

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार हुए रोडवेज बस रोहडू डिपो की थी। बस शुक्रवार सुबह 6 बजे कुडडू से गिल्टाड़ी गांव के लिए रवाना हुई थी। बस में चालक-परिचालक सहित सात लोग सवार थे। बस कुड्डू से चार किलोमीटर आगे ही बढ़ती थी कि राजधानी शिमला से करीब 90 किलोमीटर दूर गिल्टाड़ी की पहाड़ी वाली सड़क से नीचे दूसरी सड़क पर जा गिरी। कई फीट नीचे गिरते ही बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे ड्राइवर, कंडक्टर सहित चार लोगों की मौत हो गई। इसमें दो यात्री भी शामिल हैं, जबकि 3 अन्य यात्री घायल हुए हैं। बस में कुल 7 लोग सवार थे।


एसडीएम जुब्बल ने की हादसे की पुष्टि

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके स्थल पर पहुंचकर राहत-बचाव का अभियान शुरू किया। घायलों को बस से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है, लेकिन दो लोगों ने रास्ते में दम तोड़ दिया, जबकि दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी। इस हादसे में 3 लोग घायल हुए, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। एसडीएम रोहडू और एसडीएम जुब्बल राजीव सांख्यान घटना स्थल पर पहुंचे। एसडीएम जुब्बल इस हादसे की पुष्टि की, लेकिन हादसा कैसे हुआ इसका कारण अभी नहीं पता चल पाया है।

मृतकों और घायल की पहचान

शिमला पुलिस बस हादसे की जांच में जुट गई है। साथ ही, इस हादसे में जान गंवाने वालों के नाम पुष्टि की है। मृतकों की पहचान ड्राईवर करम दास, कंडक्टर, राकेश कुमार, महिला, बीरमा देवी और धन शाह के रूप में हुई है। वहीं, जो लोग घायल हुए हैं, उनके नाम जितेंद्र रांगटा और दीपिका निवासी गिल्ताड़ी, जुब्बड़ और हस्त बहादुर हैं। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।



Tags:    

Similar News