गेहूं के ठूंठ में लगाई गई आग, 30 गांवों के खेतों में फैली- तीन की मौत, 25 झुलसे

गेहूं की नरवाई (ठूंठ) में लगाई गई आग शुक्रवार रात तेज हवाओं के चलते अचानक होशंगाबाद शहर से सटे 30 गांवों के खेतों में फैल गई जिससे तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और 25 अन्य झुलस गये। इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

Update: 2019-04-06 10:13 GMT

होशंगाबाद (मध्यप्रदेश): गेहूं की नरवाई (ठूंठ) में लगाई गई आग शुक्रवार रात तेज हवाओं के चलते अचानक होशंगाबाद शहर से सटे 30 गांवों के खेतों में फैल गई जिससे तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और 25 अन्य झुलस गये। इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें......आवारा पशुओं से किसानों को नहीं मिली निजात, अरहर, मटर, चना के बाद अब गेहूं को करेंगे बर्बाद

होशंगाबाद कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी आशीष सिंह पवार ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात करीब 7.30 बजे तेज हवाओं के चलते गेहूं की नरवाई में लगाई गई आग देखते-देखते होशंगाबाद से सटे 30 गांवों के खेतों में फैल गई और इसने भयावह रूप ले लिया।

उन्होंने कहा कि इस आग की चपेट में आने से तीन व्यक्तियों दिलीप चोरे (28), अमित चोरे (32) एवं श्याम चोरे की मौत हो गई। ये तीनों पांजराकलां के निवासी थे। दो शव कल देर रात ही मिल गये थे जबकि एक शव आज सुबह मिला।

यह भी पढ़ें.....दो किलो गेहूं के लिए बहा खून, 15 लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पवार ने बताया कि इस आग से इलाके के 25 लोग झुलसे गए हैं जिनमें से एक व्यक्ति को गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस आग से कई एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है।

पवार ने बताया कि शुक्रवार रात से ही आग से झुलसे लोगों का होशंगाबाद जिला अस्पताल में पहुंचना शुरू हो गया था जो शनिवार सुबह तक जारी रहा।

उन्होंने कहा कि होशंगाबाद के अलावा आसपास के इलाके सीहोर, औबेदुल्ल्लागंज एवं मंडीदीप से दमकल की गाड़ियां बुलाई गई। करीब दो दर्जन दमकल गाड़ियों ने इस आग पर आज सुबह काबू पाया।

(भाषा)

Tags:    

Similar News