होली पर बुरी खबर: बंद हुई रेलवे की ये सेवाएं, लगा तगड़ा झटका

आज-कल इंडियन रेलवे हर रोज कई ट्रेनों की कैंसिल लिस्ट जारी कर रहा है। जिसमें मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें और स्पेशल गाड़ियां शामिल होती हैं।

Update: 2020-03-08 09:50 GMT

नई दिल्ली: आज-कल इंडियन रेलवे हर रोज कई ट्रेनों की कैंसिल लिस्ट जारी कर रहा है। जिसमें मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें और स्पेशल गाड़ियां शामिल होती हैं। इसी बीच होली पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। भारतीय रेलवे ने होली से दो दिन पहले 300 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल कर दी है। रेलवे ने कैंसिल ट्रेने की लिस्ट जारी की है।

इसमें बंगाल, उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं। अगर आप भी रेल से यात्रा करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन की स्थिति जांच लें। इन सब में अधिक पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। देश भर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत के काम करने को लिए कई ट्रैफिक ब्लॉक लिए गए हैं। ऐसे में ट्रेनों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इन गाड़ियों को कैंसिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस ने आईएसआईएस खोरासान मॉड्यूल के दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

इस नंबर पर कॉल कर जानें अपनी ट्रेन की स्थिति

रेलवे ने जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है। तो वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है। 139 सेवा पर SMS कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है। वहीं जिन यात्रियों की ट्रेनें कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में आप अपने रूट की दूसरी ट्रेन के विकल्प पर विचार कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:महिलाओं की बल्ले-बल्ले: यहां मिल रही बंपर छूट, तुरंत पहुंचकर करें खरीदारी

ये ट्रेनें हुई आंशिक रूप से कैंसिल

भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, रेलवे ने 8 मार्च को ट्रेन संख्या 13023- हावड़ा गया एक्सप्रेस, 14609- हेमकुंत एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 14317, 16589, 16320, 14211, 19809, 22607, 33818 समेत 300 से ज्यादा ट्रेंनों को कैंसिल किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News