बैंकों का जेट एयरवेज को कर्ज देने से इंकार, आज रात 10:30 बजे आखिरी फ्लाइट

आर्थिक तंगी की वजह से जेट एयरवेज की मुसबीतें कम होने का नाम ले रही हैं। अब कर्ज में डूबी विमानन कंपनी जेट एयरवेज को बैंकों ने अंतरिम 400 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड देने से इंकार कर दिया है। इसके बाद कंपनी ने अस्थायी रूप से परिचालन बंद करने की घोषणा कर दी है।

Update:2019-04-17 21:30 IST

नई दिल्ली: आर्थिक तंगी की वजह से जेट एयरवेज की मुसबीतें कम होने का नाम ले रही हैं। अब कर्ज में डूबी विमानन कंपनी जेट एयरवेज को बैंकों ने अंतरिम 400 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड देने से इंकार कर दिया है। इसके बाद कंपनी ने अस्थायी रूप से परिचालन बंद करने की घोषणा कर दी है। एक तरह से आज रात से जेट एयरवेज का परिचालन बंद हो जाएगा।

बैंकों द्वारा इमर्जेंसी फंड देने से इंकार के बाद कंपनी ने कहा कि सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को तत्काल प्रभाव से रद्द किया जा रहा है। कंपनी के पास ईंधन और अन्य खर्चों के लिए धन की कमी है। आखिरी फ्लाइट आज रात उड़ेगी। कंपनी ने जल्द ही फिर यात्रियों की सेवा कर पाने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें...‘महिला विरोधी’ वीडियो को लेकर कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज

दरअसल फिलहाल जेट एयरवेज के 5 विमान परिचालन में हैं, लेकिन वो भी बुधवार रात से उड़ान नहीं भरेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेट की आखिरी फ्लाइट आज रात 10:30 बजे उड़ेगी। कहा जा रहा है जेट एयरवेज की बोर्ड मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें...घर, गैस, शौचालय किसी का धर्म पूछकर नहीं दिया जा रहा : पीएम मोदी

गौरतलब है कि आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने मंगलवार को कर्जदाताओं से 400 करोड़ रुपये की अंतरिम कोष की मांग की थी। ताकि एयरलाइन का सभी परिचालन अस्थाई रूप से बंद होने से बचाया जा सके। वर्तमान नियमों के तहत किसी एयरलाइन को अपने एयर परिचालन परमिट को जारी रखने के लिए कम से कम 5 विमानों का परिचालन करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें...पीएम मोदी की जाति पर उठा बवाल तथ्यों को झुठलाने की कोशिश

बता दें कि 25 साल पुरानी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज पर 8 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है। जेट एयरवेज को आर्थिक संकट से उबारने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने इसी हफ्ते एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई थी।

Tags:    

Similar News