HD रेवन्ना को बड़ी राहत, यौन उत्पीड़न मामले में मिली जमानत

HD Revanna in Sexual Assault Case: यौन उत्पीड़न मामले में कर्नाटक के स्पेशल कोर्ट ने जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना को जमानत दे दी है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-20 11:42 GMT

HD Revanna in Sexual Assault Case: यौन उत्पीड़न मामले में कर्नाटक के एक स्पेशल कोर्ट ने आज यानी 20 मई को राज्य के पूर्व मंत्री और जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना को जमानत दे दी है। बता दें कि जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना और उनके सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज हुआ था। मामले की जांच चल रही है। फिलहाल एचडी रेवन्ना के बेटे सांसद प्रज्वल रेवन्ना विदेश में हैं और पुलिस के द्वारा नोटिस दिए जाने के बावजूद भी वापस नहीं लौटे हैं। इससे पहले जेडीएस नेता और विधायक एचडी रेवन्ना को कर्नाटक के स्पेशल कोर्ट के द्वारा 13 मई को किडनैपिंग के केस में जमानत मिली थी। हालांकि, इस दौरान वह जेल से बाहर नहीं आ पाए थे। बता दें, उन्हें 5 लाख रुपए के बॉन्ड पर जमानत मिली थी।

क्यों हुई थी गिरफ्तारी?

दरअसल, सांसद प्रज्वल रेवन्ना के पिता और जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस ने 4 मई को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ एक महिला के बेटे ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। महिला के बेटे का आरोप था कि उसकी मां रेवन्ना के घर काम करती थी। इसके बाद उसकी मां अचानक लापता हो गई। जानकारी के अनुसार, घटना से पहले उसकी मां को यौन शोषण का एक वीडियो भी भेजा गया था।

किडनैपिंग केस में मिल गई थी जमानत

बाद में कर्नाटक पुलिस ने एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार किया और हिरासत में भेज दिया। इस दौरान उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। लेकिन स्पेशल कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी। हालांकि, किडनैपिंग के केस में एचडी रेवन्ना को शर्तों के आधार पर जमानत दी गई थी। आज यानी 20 मई को उन्हें यौन शोषण मामले में भी बड़ी राहत देते हुए कोर्ट ने जमानत दे दी है। गौरतलब है कि एचडी रेवन्ना के बेटे प्रज्वल रेवन्ना महिलाओं से यौन शोषण मामले में आरोपी हैं। फिलहाल वह देश से बाहर हैं। उनके खिलाफ कर्नाटक पुलिस कई बार समन भी जारी कर चुकी है।

Tags:    

Similar News