महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के मंत्री को हुआ कोरोना, पहले 14 निजी स्टाफ हुए थे संक्रमित

कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। इस जानलेवा वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र में दिख रहा है। अब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Update: 2020-04-23 16:58 GMT

मुंबई: कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। इस जानलेवा वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र में दिख रहा है। अब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले मंत्री के 14 निजी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकले थे। इन 14 स्टाफ में 5 पुलिस कॉन्स्टेबल थे, जो उनकी सुरक्षा में तैनात हैं, जबकि बाकी 9 लोगों में उनके निजी स्टाफ, घर के नौकर और पार्टी के कार्यकर्ता हैं। इसके बाद मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ खुद भी क्वारनटीन में चले गए थे।

जितेंद्र अव्हाड़ महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में एनसीपी कोटे के मंत्री हैं। एनसीपी नेता जितेंद्र अव्हाड़ ने बताया था कि वे एक ऐसे शख्स के संपर्क में आए थे जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उन्होंने क्वारनटीन में जाने की बात कही थी। जितेंद्र अव्हाड़ ठाणे जिले के कालवा-मुंब्रा विधानसभा सीट से विधायक हैं, पिछले कुछ सप्ताह में इस इलाके से कई लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

यह भी पढ़ें...शोध में बड़ा खुलासा: लाखों वर्षों से चमगादड़ और कोरोना का एक साथ हो रहा विकास

मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में मंत्री अव्हाड़ एक पुलिस अधिकारी के संपर्क में आए थे, ये अधिकारी बाद में कोरोना पॉजिटिव मिला था। इसके बाद आवास मंत्री अव्हाड़ ने कुछ दिनों के लिए खुद को क्वारनटीन कर लिया था। कोरोना पॉजिटिव पाए गए वह राज्य के पहले मंत्री हैं। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से भी अपील भी की थी कि वे अपने घरों में रहें और लॉकडाउन का पालन करें। इससे पहले जितेंद्र अव्हाड़ के संपर्क में आए पूर्व सांसद भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। ठाणे से पूर्व सांसद आनंद परांजपे का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था।

यह भी पढ़ें...प्रदेश में मेडिकल कालेजों के इमरजेंसी वार्ड बनेंगे कोरोना प्रूफ

इससे पहले बुधवार को मुंबई में केन्द्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले के बंगले पर तैनात एक कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव मिला था। तो वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मालाबार हिल्स पर तैनात दो महिला पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव निकली थीं। इसके बाद वहां तैनात 6 पुलिसकर्मियों को क्वारनटीन कर दिया गया।

यह भी पढ़ें...वैज्ञानिक ने बताया, कोरोना संक्रमण से बचना है तो ऐसे साफ करें सब्जियां व फल

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना के 778 नए मामले सामने आए हैं और 14 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना के कुल 6427 मामले हो गए हैं, जबकि 283 लोगों की जान जा चुकी है।

Tags:    

Similar News