Jharkhand: जामताड़ा स्टेशन के पास बड़ा हादसा, 12 यात्रियों पर चढ़ी ट्रेन, 2 की मौत...PM मोदी ने जताया दुख

Jharkhand News: रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचे। घटना उस समय हुई जब ट्रेन में आग लगने की सूचना मिली इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया और कई यात्री कूद गए।

Update:2024-02-28 21:08 IST

हादसा स्थल की तस्वीर और पीएम मोदी (Social Media) 

Jharkhand News: झारखंड के जामताड़ा में बुधवार देर शाम एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना हो गई। जामताड़ा-करमाटांड़ के कलझारिया के पास ट्रेन से कटकर दो की मौत हो गई। वहीं कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना मिल रही है। रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचे। घटना उस समय हुई जब ट्रेन में आग लगने की सूचना मिली इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया और कई यात्री कूद गए।

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट में कहा गया है, कि 'जामताड़ा में जो दुर्घटना हुई, उससे मैं दुखी हूं। जिन लोगों ने इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोया, मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं। आशा करता हूं कि जख्मी हुए लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।' 

बताया जा रहा है कि अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना पर ट्रेन खड़ी हो गई। इसी बीच यात्री ट्रेन से कूदे तो यात्रियों के ऊपर से झाझा-आसनसोल ट्रेन गुजर गई। रेलवे के अनुसार चेन पुलिंग के कारण ट्रेन रुकी थी। ट्रैक पर आए लोग यात्री थे या आस पास के लोग थे, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है।

जानकारी के अनुसार बताया गया कि डाउन लाइन में बंगलुरू-यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी। इसी बीच लाइन के किनारे डाले गये गिट्टी का डस्ट उड़ रहा था, लेकिन डस्ट को देखकर चालक को संदेह हुआ कि ट्रेन में आग लग गई है और धुंआ निकल रहा है, जिस कारण ट्रेन को रोकते ही यात्री भी उतर गए, इसी बीच अप में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में कई यात्री आ गए जिसमें से दो की मौत हो गई।

जामताड़ा के एसडीओ ने ये बताया

जामताड़ा के एसडीओ अनंत कुमार (SDO Ananth Kumar) ने रेल हादसे को लेकर कहा, 'कुछ यात्री रेलवे क्रॉसिंग के पास अपनी ट्रेन से उतर गए थे। पास से गुजर रही एक लोकल ट्रेन ने उन्हें चपेट में लिया। सूचना मिलने पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और जिला पुलिस मौके पर पहुंची। अब तक हमने दो शव बरामद किए हैं। स्थानीय अस्पतालों में घायल लोगों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए चिकित्सा अधिकारियों को तैनात किया है। ताकि, उनके परिवार के सदस्यों को सूचित किया जा सके।'

Tags:    

Similar News