Mulayam Singh Health Update: मुलायम सिंह यादव की तबियत में कोई सुधार नहीं, अगले 24 से 48 घंटे काफी महत्वपूर्ण

Mulayam Singh Health Update: 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का 22 अगस्त से हरियाणा के गुरूग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनको 2 अक्टूबर को आईसीयू में ट्रांसफर किया गया था।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-10 03:35 GMT

Mulayam Singh Yadav Health  (photo: social media )

Mulayam Singh Health Update: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तबियत में कोई सुधार नहीं आया है। 9वें दिन भी उनका हालत चिंताजनक बनी हुई है। कल यानी रविवार को उनका 7वां हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया था, जिसमें बताया गया कि सपा संरक्षक की हालत अभी भी क्रिटिकल बनी हुई है। वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। आईसीयू में वेंटिलेटर पर हैं। उनकी निगरानी कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि अगले24 से 48 घंटे उनकी सेहत को लेकर काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

गौरतलब है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का 22 अगस्त से हरियाणा के गुरूग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनको 2 अक्टूबर को आईसीयू में ट्रांसफर किया गया था। उन्हें निम्न रक्तचाप और ऑक्सीजन की कमी के चलते कई गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं। नेताजी के स्वास्थ्य में अपेक्षित सुधार न आने से सपा कार्यकर्ताओं में मायूसी छाई हुई है। प्रदेशभर में हवन-पूजन, सुंदरकांड और महामृत्युंजय मंत्र का पाठ करके यादव के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की जा रही है।

राजा भैया और संजय सिंह पहुंचे मेदांता

नेताजी का हालचाल लेने दिग्गज नेताओं का मेदांता आने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में रविवार को जनसत्ता दल के प्रमुख और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया गुरूग्राम स्थित मेदांता पहुंचे। उन्होंने मुलायम के बेटे और सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। अस्पताल से बाहर निकलकर राजा भैया ने कहा कि नेताजी की तबियत ठीक न होने से पूरा देश दुखी है। पूरा देश चाहता है कि नेताजी जल्द ठीक होकर के हम लोगों के बीच आएं। इस दौरान उन्होंने सपा संरक्षक को अपना राजनीतिक गुरू बताया।

राजा भैया के अलावा यूपी से ताल्लूक रखने वाले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मेदांता अस्पताल पहुंचे और अखिलेश यादव से मुलाकात कर मुलायम की सेहत की जानकारी ली। बता दें कि अखिलेश, डिंपल, रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव समेत पूरा यादव परिवार पिछले 8 दिनों से दिल्ली – गुरूग्राम में है। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने अपने सारे कार्यक्रम कैंसिल कर दिए हैं, वे अधिकतर वक्त मेदांता में ही गुजार रहे हैं।

Tags:    

Similar News