Mumbai Hit & Run Case : कोर्ट ने मुख्य आरोपी मिहिर शाह को पुलिस कस्टडी में भेजा, 7 दिन होगी पूछताछ

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन के आरोपी मिहिर शाह को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। शिव सेना नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर 7 जुलाई से फरार था। उसने अपनी बीएमडब्ल्यू से एक स्कूटी में टक्कर मार दी, जिससे पीछे बैठी 45 वर्षीय कावेरी नखवा की मौत हो गई, जबकि उनका पति प्रदीप बाल-बाल बच गये थे।

Newstrack :  Sandip Kumar Mishra
Update: 2024-07-10 11:36 GMT

Mumbai Hit & Run Case : मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने मिहिर को प्रदेश में करीब 60 घंटे तलाश करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार किया था। मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन केस का आरोपी और शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर 7 जुलाई से फरार था। जब उसने दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली इलाके में अपनी बीएमडब्ल्यू से एक स्कूटी सवार कपल को टक्कर मारी थी, जिसमें 45 वर्षीय कवेरी नखवा की मौत हो गई थी। स्कूटी पर कावेरी नखवा पीछे बैठी थी, जबकि उनका पति प्रदीप नखवा किसी तरह अपने आपको सुरक्षित बचा लिया था।

मिहिर की हिरासत की मांग करते हुए पुलिस ने मुंबई की सेवरी अदालत से कहा कि उन्हें यह पता लगाना है कि इस घटना के बाद उसे (आरोपी की) इतने दिनों तक छिपने में किन लोगों ने मदद की। पुलिस ने आगे कहा कि उन्हें यह भी पता लगाने की जरूरत है कि क्या आरोपी के पास ड्राइविंग लाइसेंस है और कार की नंबर प्लेट का क्या हुआ, जिसे दुर्घटना के बाद छोड़ दिया था। इसके लिए पुलिस ने मिहिर की 7 दिन की हिरासत मांगी थी।

वही, आरोपी मिहिर शाह के वकील ने कोर्ट को बताया कि ड्राइवर और मिहिर को एक-दूसरे के सामने बैठाकर पूछताछ की गई, पुलिस ने फोन भी ले लिया है। ड्राइवर और मिहिर के बयान मेल खाते हैं। वकील ने पुलिस हिरासत की आवश्यकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि मिहिर को मंगलवार को दुर्घटनास्थल पर ले जाया गया जहां उसने पूरी घटना के बारे में बताया है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने मिहिर की गिरफ्तारी के आधार का उल्लेख नहीं किया है।

मिहिर को भागने में इन लोगों ने की मदद

जानकारी के मुताबिक घटना के बाद मिहिर ने सबसे पहले अपने पिता को फोन किया। उन्होंने ही उसे भागने के लिए कहा था। इसके बाद मिहिर बीएमडब्ल्यू कार और ड्राइवर को बांद्रा के कला नगर के पास छोड़कर रिक्शा से गोरेगांव में अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया। गर्लफ्रेंड ने मिहिर की बहन को फोन पर घटना की जानकारी दी।

इसके बाद मिहिर की बहन उसकी गर्लफ्रेंड के घर आई और भाई को लेकर बोरीवली स्थित अपने घर चली गई। वहां से राजेश शाह की पत्नी मीना और दोनों बेटियां (पूजा और किंजल) मिहिर शाह और उसके दोस्त अवदीप को लेकर मुंबई से करीब 70 किमी दूर शाहपुर में एक रिजॉर्ट के लिए रवाना हुए।

पुलिस ने एसे मिहिर को किया गिरफ्तार

पुलिस मिहिर शाह, उसके परिवार, गर्लफ्रेंड और करीबी दोस्तों के फोन लगातार ट्रैक कर रही थी। हालांकि, सबके फोन स्विच ऑफ थे। इसी बीच सोमवार (8 जुलाई) की रात मिहिर अपने दोस्त के साथ विरार आया। विरार में उसके दोस्त का घर है। मंगलवार (9 जुलाई) की सुबह उसके दोस्त ने 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया। इसी बीच पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और मिहिर शाह गिरफ्तार हो गया।

इसके बाद पुलिस ने रिजॉर्ट से उसकी मां और बहनों को भी हिरासत में लिया। पुलिस ने बताया कि राजेश शाह का परिवार फैमिली कार सहित दो गाड़ियों में रिजॉर्ट गए थे। सबने अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए थे और उनके घर पर भी ताला लगा हुआ था। मिहिर को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने 11 टीमें बनाई थीं। क्राइम ब्रांच को भी शामिल किया गया था। उसके खिलाफ एक लुक आउट सर्कुलर (LOC) भी जारी किया गया था।

पार्टी ने राजेश शाह को डिप्टी लीडर पद से हटाया

मिहिर के पिता राजेश शाह कार उठवाने की प्लानिंग में थे, तभी पेट्रोलिंग टीम पहुंची पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मिहिर शाह के के भागने के बाद उसके पिता राजेश शाह बांद्रा के कला नगर गए, जहां मिहिर ने ड्राइवर राजऋषि राजेंद्र सिंह बीदावत को कार के साथ छोड़ा था। राजेश शाह बीएमडब्ल्यू उठवाने की प्लानिंग में थे। इसी बीच मृत महिला कावेरी नखवा के पति की सूचना पर पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने तुरंत कार जब्त की और राजेश शाह के साथ ड्राइवर बिदावत को गिरफ्तार कर थाने ले आई। दोनों को 8 जुलाई को शिवड़ी कोर्ट में पेश किया गया था। राजेश ने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने उसे 15 हजार रुपए के बॉन्ड पर जमानत दे दी थी।

वहीं, कोर्ट ने ड्राइवर बीदावत की पुलिस कस्टडी 11 जुलाई तक बढ़ा दी है। इधर, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आदेश के बाद बुधवार (10 जुलाई) को शिवसेना ने राजेश शाह को पालघर में पार्टी के डिप्टी लीडर पद से भी हटा दिया है। हालांकि, शाह अभी भी शिवसेना के सदस्य बने हुए हैं।

Tags:    

Similar News