Rahul Gandhi: राहुल की अभिनेत्री संग फोटो, भाजपा नेता की टिप्पणी पर कांग्रेस और उद्धव गुट की तीखी प्रतिक्रिया

Rahul Gandhi News: भाजपा की महिला नेता प्रीति गांधी ने ट्विटर पर इस फोटो को शेयर करते हुए टिप्पणी की थी कि अपने परदादा के पद चिह्नों पर चलते हुए।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2022-10-30 10:35 IST

राहुल गांधी (सोशल मीडिया )

Rahul Gandhi News: तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के अभिनेत्री पूनम कौर का हाथ पकड़ने के मामले में सियासी माहौल गरमा गया है। इस तस्वीर पर भाजपा नेता प्रीति गांधी की टिप्पणी के बाद कांग्रेस और शिवसेना ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। अभिनेत्री पूनम कौर ने भी राहुल गांधी के हाथ पकड़ने का कारण स्पष्ट किया है।

प्रीति गांधी की अपमानजनक टिप्पणी का जवाब देते हुए कांग्रेस ने उन्हंभ विकृत और बीमार मानसिकता वाली महिला बताया है। शिवसेना के उद्धव गुट ने भी इस मामले में पूनम कौर का बचाव करते हुए भाजपा नेता को तीखा जवाब दिया है।

राहुल गांधी-अभिनेत्री पूनम कौर (photo: social media )

भाजपा नेता की मानसिकता को विकृत बताया

दरअसल तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी अभिनेत्री पूनम कौर का हाथ थामे नजर आए थे। भाजपा की महिला नेता प्रीति गांधी ने ट्विटर पर इस फोटो को शेयर करते हुए टिप्पणी की थी कि अपने परदादा के पद चिह्नों पर चलते हुए। अब भाजपा नेता के इस कमेंट पर सियासी बवाल हो गया है और कांग्रेस ने भाजपा की महिला नेता को तीखा जवाब दिया है। सोशल मीडिया पर अन्य यूजर्स ने भी भाजपा नेता की इस टिप्पणी को गलत बताते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने प्रीति गांधी की टिप्पणी पर तीखी आपत्ति जताते हुए उन्हें विकृत और बीमार मानसिकता वाली महिला बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी प्रीति गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी वास्तव में अपने परदादा के पद चिह्नों पर ही चल रहे हैं। वे उन्हीं की तरह देश को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रीति गांधी को घेरते हुए कहा कि उन्हें इलाज की जरूरत है। खेड़ा ने कहा कि आपकी मानसिक स्थिति आपके परिवार और दोस्तों के लिए हानिकारक साबित हो सकती है।

उद्धव गुट की भी तीखी प्रतिक्रिया

शिवसेना के उद्धव गुट की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी अभिनेत्री पूनम का और का बचाव करते हुए प्रीति गांधी पर तीखा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं का पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना राष्ट्र को आगे ले जाने के लिए प्रेरित करता है। पंडित नेहरू, बाबासाहेब अंबेडकर समेत तमाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सपनों को साकार किया जाएगा। उन्होंने प्रीति गांधी को इस मामले में चुप रहने की नसीहत दी है।

कांग्रेस संसद ज्योतिमणि ने भी कहा कि राहुल गांधी आप जैसे लोगों को गहरी नफरत से बचाने के लिए संघ की उसी विचारधारा के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। आप भी हमारे साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होइए और एक दिन चलिए। निश्चित रूप से आप इसके बाद बेहतर महसूस करेंगी।

अभिनेत्री पूनम कौर ने भी बताया कारण

अभिनेत्री पूनम कौर ने भी इस बाबत स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मैं फिसलकर गिरने वाली थी, तब राहुल गांधी ने हाथ पकड़कर उन्हें संभाल लिया। उन्होंने प्रीति गांधी की टिप्पणी को अपमानजनक बताया। उन्होंने कहा कि प्रीति गांधी को इस बात को याद रखना चाहिए कि प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति पर जोर दिया है।

राहुल गांधी के प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति उनकी चिंता और सम्मान की भावना मेरे दिल को छू गई। उन्होंने बुनकरों से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद भी दिया।

Tags:    

Similar News