प्रधानमंत्री और उनके समर्थक गंगा को हिंदुओं की नदी घोषित करने पर तुले : राजेंद्र सिंह

मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह ने गंगा नदी की हालत पर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, पीएम मोदी ने गंगा नदी के किनारे सिर्फ सुंदरीकरण करने का काम किया है। जबकि, नदी का स्वास्थ्य लगातार चिंता का विषय बना हुआ है। गंगा के रक्त-संचार में समस्या है और मोदी सरकार उसके दांत का इलाज कर रही है।

Update: 2019-01-09 04:52 GMT

नई दिल्ली : मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह ने गंगा नदी की हालत पर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, पीएम मोदी ने गंगा नदी के किनारे सिर्फ सुंदरीकरण करने का काम किया है। जबकि, नदी का स्वास्थ्य लगातार चिंता का विषय बना हुआ है। गंगा के रक्त-संचार में समस्या है और मोदी सरकार उसके दांत का इलाज कर रही है।

ये भी देखें : नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल-सोनिया को मिला 100 करोड़ का टैक्स नोटिस

उन्होंने कहा, गंगा में प्रदूषण और बहाव क्षेत्र में अतिक्रमण गंभीर समस्या है। लेकिन, इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। राजेंद्र सिंह ने कहा है कि पीएम मोदी ने बीते साढ़े चार साल में गंगा के लिए कुछ नहीं किया। उनकी सरकार ने गंगा के नाम पर सिर्फ बंटवारे की राजनीति की है।

ये भी देखें :मध्य प्रदेश में किसानों का दो लाख तक का कर्ज होगा माफ, इन्हें भी मिलेगा लाभ

सिंह ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि प्रधानमंत्री और उनके समर्थक गंगा को हिंदुओं की नदी घोषित करने पर तुले हैं। यह बंटवारे की राजनीति है। गंगा सभी धर्मों के लोगों की है।

आपको बता दें, राजेंद्र गंगा सद्भावना यात्रा के तहत 11 राज्यों से होकर बहने वाली गंगा नदी की 2,250 किमी की यात्रा कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News