राम नवमी पर PM मोदी ने देशवासियों को दीं शुभकामनाएं, बोले- जय श्री राम

लाॅकडाउन की वजह से लोग इसके लिए बाहर भले न निकल पाएं, लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई संदेश जरूर दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह की इसको लेकर ट्वीट कर जय श्री राम कहा है। वहीं पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी इसपर ट्वीट किया।

Update: 2020-04-02 04:04 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जंग के बीच देशभर में गुरुवार को राम नवमी का त्योहार मनाया जा रहा है। लाॅकडाउन की वजह से लोग इसके लिए बाहर भले न निकल पाएं, लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई संदेश जरूर दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह की इसको लेकर ट्वीट कर जय श्री राम कहा है। वहीं पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी इसपर ट्वीट किया।

रामनवमी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि रामनवमी के पावन अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्रीराम!



यह भी पढ़ें...कोविड-19 अमेरिका में मास्क की कमी: ट्रंप ने कोरोना से बचने के लिए दी ऐसी सलाह…

पीएम मोदी से पहले बुधवार को उप राष्ट्रपति एम वैंकैया नायडू ने भी समस्त देशवासियों को राम नवमी की शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस जैसी बड़ी चुनौती से निपटने में सफलता की कामना की।

उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि यह पावन अवसर हमारे सनातन मूल्यों, सम्पूर्ण मानवता के प्रति करुणा, न्याय परायणता, सत्य निष्ठा के हमारे संस्कारों के साक्षात स्वरूप, मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। वह हमारे आदर्श हैं। उन्होंने कहा कि यह दिवस सत्य, धर्म, ईमानदारी, करुणा और मानव कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं। वह उन गुणों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिन्हें हम एक आदर्श मानव के रूप में देखते हैं।



यह भी पढ़ें...तबलीगी जमात का आतंकी कनेक्शन, रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासे से मचा हड़कंप

कोरोना संकट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, 'यह पावन पर्व हमारे देशवासियों के जीवन में स्वास्थ्य, समृद्धि, सुख, संतोष, शांति और खुशहाली लाए. हम आज हमारे सामने उपस्थित इस गंभीर स्वास्थ्य चुनौती का सम्मिलित रूप से कारगर समाधान ढूंढने में सक्षम और सफल हों।

पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण ने कहा है कि प्रार्थना करता हूं कि राम की कृपा से हम मुश्किल वक्त से निकल जाएं। आशा है कि जिंदगी में आप सभी को अच्छी सेहत और प्यार मिले।

यह भी पढ़ें...राशिफल 2 अप्रैल: जानिए किन राशियों के लिए सुखद रहेगा रामनवमी का दिन …

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देशभर में सारे बड़े-छोटे मंदिर बंद हैं। इसके चलते राम नवमी पर बाहर हर बार जैसी रौनक नहीं दिखेगी। सरकार और डॉक्टर कोरोना से बचने के लिए लगातार भीड़ से बचकर, लोगों से दूरी बनाकर रहने को कह रहे हैं। ऐसे में हमारी भी आपसे अपील है कि ज्यादा बाहर न निकलें, घर पर रहें, सुरक्षित रहें।

Tags:    

Similar News