अगर ये काम नहीं किया तो सलमान खान की जमानत होगी खारिज, जायेंगे जेल

Update: 2019-07-04 09:05 GMT

जोधपुर: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान काला हिरण शिकार मामले को लेकर बार फिर सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल, सलमान गुरूवार को कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए। ऐसे में उनके वकील ने कोर्ट में हाजरी माफी का आवेदन पेश किया। इसपर कोर्ट ने कड़ी नाराजगी जताई है। यही नहीं, कोर्ट ने साफ़ कह दिया है कि अब अगर सलमान कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो उनकी जमानत जब्त कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: काला हिरण शिकार मामला: सलमान के खिलाफ एक और केस दर्ज होगा, आज फैसला

फिलहाल, कोर्ट ने अभी सुनवाई की अगली तारीख तय नहीं की है लेकिन साफतौर पर कहा है कि अगर अगली सुनवाई पर सलमान कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए तो उनकी जमानत जब्त की जाएगी। जानकारी के अनुसार, सलमान के वकील कोशिश में हैं कि सलमान आज ही जोधपुर आ जायें ताकि शाम पांच बजे से पहले उन्हें कोर्ट में पेश किया जा सके।

यह भी पढ़ें: काला हिरण शिकार मामला: सैफ, सोनाली, तब्बू को जारी हुआ नया नोटिस

बता दें कि सलमान को काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई थी। यह फैसला जोधपुर की सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने पिछले साल पांच अप्रैल को सुनाया था। इसके बाद सलमान ने जोधपुर की जिला एवं सत्र न्यायालय में इस फैसले के खिलाफ अपील की थी। 7 मई 2018 को सेशन कोर्ट में सलमान की अपील पर सुनवाई शुरू हुई थी। सलमान खान इस सुनवाई के दौरान व्यक्तिगत तौर पर पेश भी हुए थे। यही नहीं, उनके साथ उनकी बहन अलवीरा भी मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें: काला हिरण शिकार: कोर्ट ने कहा- सलमान खान, सैफ अली और सोनाली बेंद्रे 25 तक पेश हों

क्या है पूरा मामला?

साल 1998 में जोधपुर शहर के पास कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप सलमान खान पर लगा था। पांच अप्रैल 2018 को यानि मामले के दो दशक बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देवकुमार खत्री ने सलमान खान को दोषी करार दिया। हालांकि, सलमान के अलावा अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री नीलम, सोनाली व तब्बू को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया था।

Tags:    

Similar News