जनसंख्या बढ़ाने पर चंद्रबाबू नायडू के बाद अब स्टालिन ने दिया जोर, बोले-16-16 बच्चे पैदा करें नए कपल

MK Stalin on Population: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दावा किया कि पहले बुजुर्ग नवविवाहित जोड़ों को 16 तरह की संपत्ति प्राप्त करने का आशीर्वाद देते थे। उन्होंने कहा, शायद अब समय आ गया है कि 16 तरह की संपत्ति के बजाय 16 बच्चे पैदा किए जाएं।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-21 12:45 IST

सीएम स्टालिन, चंद्रबाबू नायडू (photo: social media)

MK Stalin on Population: ज्यादा बच्चे पैदा करने के आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बयान के बाद अब तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने भी लोगों से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि शायद अब समय आ गया है कि जोड़े 16 तरह की संपत्ति के बजाय अब 16 बच्चे पैदा करें। उन्होंने कहा कि हमारी आबादी कम हो रही है जिसका असर हमारी लोकसभा सीटों पर भी पड़ेगा। इसलिए क्यों ना हम 16-16 बच्चे पैदा करें। मुख्यमंत्री स्टालिन चेन्नई में हिंदू धार्मिक और बंदोबस्ती बोर्ड द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। यहां मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की मौजूदगी में 31 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ।

इस दौरान एमके स्टालिन ने मानव संसाधन और सामाजिक न्याय मंत्री शेखर बाबू की सराहना करते हुए दावा किया कि सच्चे भक्त डीएमके सरकार द्वारा मंदिरों के रखरखाव और संसाधनों को सुव्यवस्थित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हैं। उन्होने कहा कि जो लोग भक्ति को मुखौटे के रूप में इस्तेमाल करते हैं, वे परेशान हैं और डीएमके सरकार की सफलता को रोकने के लिए मामले दर्ज कर रहे हैं।

बोले-16 बच्चे पैदा करें

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दावा किया कि पहले बुजुर्ग नवविवाहित जोड़ों को 16 तरह की संपत्ति प्राप्त करने का आशीर्वाद देते थे। उन्होंने कहा, शायद अब समय आ गया है कि 16 तरह की संपत्ति के बजाय 16 बच्चे पैदा किए जाएं। उन्होंने कहा, जब बड़े-बुजुर्ग कहते थे कि तुम 16 संतानें प्राप्त करो और समृद्ध जीवन जियो, तो इसका मतलब 16 संतानें नहीं बल्कि 16 प्रकार की संपत्ति थी, जिसका उल्लेख लेखक विश्वनाथन ने अपनी पुस्तक में गाय, घर, पत्नी, संतान, शिक्षा, जिज्ञासा, ज्ञान, अनुशासन, भूमि, जल, आयु, वाहन, सोना, संपत्ति, फसल और प्रशंसा के रूप में किया है। लेकिन अब कोई भी आपको 16 प्रकार की संपत्ति प्राप्त करने का आशीर्वाद नहीं दे रहा है, बल्कि केवल पर्याप्त संतान होने और समृद्ध जीवन जीने का आशीर्वाद दे रहा है।

नायडू ने दिया था यह बयान

जनसंख्या बढ़ाने को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी बयान दिया था। रविवार को ही मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने बढ़ती उम्रदराज आबादी के बारे में चिंता जाहिर की थी। इसे लेकर बढ़ती चिंताओं का हवाला देते हुए उन्होंने दक्षिणी राज्यों के परिवारों से अधिक बच्चे पैदा करने का आग्रह किया। नायडू ने देश के जनसांख्यिकीय लाभ को बनाए रखने के लिए क्षेत्र में युवा आबादी को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर दिया। नायडू ने घोषणा की, सरकार केवल दो से अधिक बच्चों वाले लोगों को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए पात्र बनाने के लिए कानून लाने की योजना बना रही है।

Tags:    

Similar News