Bharat Tibet Samanvay Sangh: तेजस बने बीटीएसएस युवा विभाग के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष

Bharat Tibet Samanvay Sangh: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में 28 वर्ष की आयु वाले तेजस राष्ट्रीय कार्यकारिणी में क्रमशः सदस्य, उसके बाद सह मंत्री, फिर मंत्री और राष्ट्रीय महामंत्री रहे

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-05 11:01 GMT

Bharat Tibet Samanvay Sangh

Bharat Tibet Samanvay Sangh: प्रबल ऊर्जावान व्यक्तित्व तेजस चतुर्वेदी भारत तिब्बत समन्वय संघ के युवा विभाग के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। गत 29 व 30 जून को इंदौर में राष्ट्रीय पूर्वार्द्ध अधिवेशन “चिंतन 2024” में उन्हें युवा विभाग के जनमत के आधार पर चुने जाने पर उक्त दायित्व पर नियुक्त किया गया। कट्टर शिव भक्त श्री चतुर्वेदी के प्रस्तावक युवा विभाग के राष्ट्रीय महामंत्री कुणाल यादव रहे, जिसका अनुमोदन राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मदन आंबेकर ने किया और समर्थन राष्ट्रीय महामंत्री अनीता जयसिंह ने किया। चिंतन 2024 में इसकी घोषणा होते ही मौके पर उपस्थित राष्ट्रीय महामंत्री (युवा) सूर्यांश प्रकाश सिंह ने सर्वप्रथम पुष्पों से श्री चतुर्वेदी का अभिनंदन किया।

मंचस्थ सभी प्रमुख लोगों ने इस नियुक्ति पर पुष्प वर्षा करके उनका स्वागत किया। संगठन के प्रमुख लोगों ने इस अवसर पर कहा कि संगठन के लिए कार्य करने वालों को ही इस तरह आगे लाना संघ के हित में होगा।कानपुर के मूल निवासी तेजस चतुर्वेदी संघ के स्थापना कल से ही जुड़े हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में 28 वर्ष की संघ आयु वाले तेजस चतुर्वेदी भारत तिब्बत समन्वय संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में क्रमशः सदस्य, उसके बाद सह मंत्री, फिर मंत्री और उसके बाद राष्ट्रीय महामंत्री रहे।

स्वतंत्र रूप से औद्योगिक सलाहकार के रूप में कार्य करने वाले तेजस चतुर्वेदी वर्तमान में गाजियाबाद में रहते हैं। आप विश्व हिंदू परिषद, हिंदू युवा वाहिनी, चरक सेवा संस्था, हिंदू जन जागृति समिति अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा से भी प्रत्यक्ष जुड़े हुए हैं। राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री राजो मालवीय का उक्त अधिवेशन में इस नियुक्ति की घोषणा करते ही देश भर से आए बंधुओं और भगिनियों में हर्ष की लहर दौड़ गई। इस अवसर पर तेजस ने कहा कि भगवान भोले नाथ के कैलाश पर्वत की मुक्ति के लिए बीटीएसएस का युवा विभाग धरातल पर संगठन को इतना मजबूत कर देगा कि इस युद्ध का परिणाम हम तय करेंगे।

Tags:    

Similar News