केंद्र सरकार ने 24 समितियों का किया गठन, राहुल गांधी और राम गोपाल यादव सहित इन्हें मिली जगह

Delhi News : केंद्र सरकार ने गुरुवार को 24 संसदीय समितियों का गठन किया है। इन समितियों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा नेता राम गोपाल यादव सहित कई विपक्षी दलों के नेताओं को जगह दी गई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-26 23:04 IST

Delhi News : केंद्र सरकार ने गुरुवार को 24 संसदीय समितियों का गठन किया है। इन समितियों में एनडीए सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं नेताओं को जगह दी गई है। रक्षा मामलों की समिति में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को सदस्य बनाया गया है, जबकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव को स्वास्थ्य समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

केंद्र सरकार ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर विदेश मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया है। वहीं, बीजेपी नेता राधा मोहन दास अग्रवाल को गृह मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीजेपी सांसद राधा मोहन सिंह को रक्षा मामलों की समिति का अध्यक्ष और बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब को वित्त मामलों की संसदीय समिति की कमान सौंपी गई है।

मेरठ से बीजेपी सांसद एवं राम की भूमिका निभा चुके अरूण गोविल को विदेश मामलों की समिति का सदस्य बनाया गया है। संचार और आईटी समिति की कमान बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को मिली है। बीजेपी नेता सीएम रमेश को रेल मामलों की समिति के अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को महिला, शिक्षा, युवा और खेल मामलों की संसदीय समिति की कमान दी गई है और इसी समिति की सदस्य कंगना रनौत काे बनाया गया है।

यहां देखें पूरी सूची, किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी


Tags:    

Similar News