Chennai: इंडियन एयरफोर्स का एयर शो देखेन आए तीन की दम घुटने से मौत, 230 से ज्यादा भर्ती

Chennai: एयर शो मरीना बीच पर हुआ। यहां लाखों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ में घुटन होने के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-06 22:06 IST

Chennai News (Pic: Social Media)

Chennai: चेन्नई में आज इंडियन एयरफोर्स की 92वीं एनिवर्सिरी के मौके पर एयर शो आयोजित किया गया था। इसे देखने के लिए भारी भीड़ पहुंची थी। भीड़ में दम घटने से तीन लोगों की मौत हो गई। 230 अन्य लोगों को भर्ता कराया गया है। एयर शो मरीना बीच पर हुआ। यहां लाखों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ में घुटन होने के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है। उनकी पहचान भी कर ली गई है।  मरने वालों में  पेरुंगलथुर के श्रीनिवासन (48), तिरुवोट्टियूर के कार्तिकेयन (34) और कोरुकुपेट के जॉन (56) शामिल हैं। 

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए इकट्ठा की गई भीड़

बता दें कि आज इंडियन एयरफोर्स की 92वीं एनिवर्सिरी है। इस अवसर पर चेन्नई के मरीना बीच पर एयर शो आयोजित किया गया था। यह एयर शो सुबह 11 बजे शुरु हुआ और दोपहर एक बजे तक चला। जानकारी के अनुसार 16 लाख लोग एयर शो देखने के लिए पहुंचे थे। इस भीड़ को लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था। सुबह आठ बजे से ही लोगों की भीड़ इक्ट्ठा होना शुरु हो गई। चिलचिलाती घूप में लोगों की हालत बिगड़ने लगी। कार्यक्रम शुरु होने से पहले ही कई बुजुर्ग गर्मी के चलते बेहोश हो गए। जानकारी के मुताबिक चेन्नई में खराब प्रशासनिक व्यवस्था के चलते लाखों लोग फंस गए।

अव्यवस्था के चलते हुई परेशानी

शहर के कई हिस्से में अव्यवस्था की खबर सामने आई है। सड़कों पर घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस को भीड़ हटाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। भारी भीड़ में परेशानी तब और बढ़ गई जब आसपास पानी बेचने वाली दुकानों को हटा दिया गया। वहां मौजूद लोगों को गर्मी में पानी ही नहीं मिला। सभी शो खत्म होने का इंतजार कर रहे थे। शो खत्म होते ही भीड़ एक साथ कामराजर सलाई की तरफ निकलने लगी। जिसके चलते ट्रैफिक रुक गया। लंबा जाम लग गया। लोगों को घंटों रास्ते में इंतजार करना पड़ा। लाचार लोग सड़क किनारे बैठे नजर आए। कुछ आम लोगों ने जरूरतमंद लोगों को पीने का पानी दिया।

Tags:    

Similar News