कानपुर में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत, दो के आंखों की गई रोशनी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई। यही नहीं, दो अन्य लोगों ने अपनी आखों की रोशनी गंवा दी।

Update: 2019-03-10 09:08 GMT

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई। यही नहीं, दो अन्य लोगों ने अपनी आखों की रोशनी गंवा दी।

जहरीली शराब पीने से बीमार लोगों का इलाज शहर के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। सभी ने परचून की दुकान से शराब खरीदी थी। परचून की दुकान में खुलेआम शराब बेचीं जा रही थी। इस घटना के बाद पुलिस, जिला प्रशासन और आबकारी विभाग में हडकंप मच गया है। इसके साथ ही आसपास के ग्रामीणों में गुस्सा व्याप्त है। जिसकी वजह से गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। एसएसपी कानपुर ने चौकी इंचार्ज और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित साढ़ चौकी अंतर्गत सुखैयापुरवा गांव और आसपास के ग्रामीणों ने शुक्रवार को मिलावटी जहरीली शराब पी थी। शुक्रवार देर रात आसपास के ग्रामीणों की तबियत बिगड़ गई। तबियत बिगड़ने के बाद उनके परिजनों ने हास्पिटल में भर्ती कराया था जिसमें उपचार के दौरान वीरेंद्र सिंह यादव और शिवशंकर की शनिवार दोपहर बाद मौत हो गई।

यह भी पढ़ें.....बरेली को मिला हवाई अड्डे का तोहफा, उड्डयन मंत्री ने किया उद्घाटन

मृतक वीरेंद्र के रिश्तेदार ने बताया कि सुखैयापुरवा गांव में पान की गुमटी और परचून की दुकानों में पुलिस की मदद से खुले आम देशी शराब बेची जाती है। शुक्रवार को वीरेंद्र ने परचून की दुकान से शराब खरीद कर पी थी। शराब पीने के बाद ही उसकी तबियत बिगड़ गई थी। वीरेंद्र को पहले सीएससी ले जाया गया। वहां डाॅक्टरों ने जवाब दे दिया। शहर के एक हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। इसके साथ ही गांव के ही शिवशंकर, नरेंद्र और बाबू की भी तबियत बिगड़ गई। शनिवार को उपचार के दौरान वीरेंद्र और शिवशंकर की मौत हो गई है। नरेंद्र और बाबू की आंखों की रोशनी चली गई है।

यह भी पढ़ें.....इमरान ने कहा- नवाज शरीफ को उनकी पसंद का इलाज मुहैया कराया जाए

एसएसपी अनंत देव के मुताबिक घाटमपुर अंतर्गत ग्राम सुखैयापुरवा में शराब पीने से दो व्यक्तियों की मौत हुई है। एसएसपी ने कहा कि मैंने और डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट ने घटना स्थल का निरिक्षण किया है। तीन व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अब तक की छानबीन में यह बात प्रकाश में आई है कि गौरीखतरा में एक शराब का ठेका है वहां पर राहुल नाम का शख्स और उसका भाई वहां पर सेल्समैन थे। उसकी गांव में परचून की दुकान भी थी और सेल्समैन होने की वजह से वो शराब ठेके से शराब लाकर गांव में बेचता था।

यह भी पढ़ें.....आतंकवाद मानवता का दुश्मन, आतंक का कोई धर्म नहीं है: वेंकैया नायडू

उन्होंने बताया कि उसी शराब के पीने से दो ग्रामीणों की मौत हुई है। इसके आलावा दो व्यक्तियों ने और शराब पी थी उनका इलाज कराया जा रहा है। मृतको का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है। इसमें जो भी दोषी है उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में शराब ठेके के आलावा शराब अन्य जगह पर बेची जा रही थी। इस लापरवाही में चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह और दो बीट सिपाहियों को सस्पेंड किया गया है।

Tags:    

Similar News