केंद्रीय मंत्री उमा भारती नहीं लड़ेंगी 2019 का चुनाव, राम मंदिर पर लगाएंगी ध्यान

भोपाल में ये घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि अब वो राम मंदिर और गंगा के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं। अगले कुछ वक्त तक वो इन्हीं दो मुद्दों पर फोकस करना चाहती हैं। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने 2019 के लोकसभा चुनाव में नहीं उतरने का फैसला किया है। बीजेपी की सीनियर नेता ने भोपाल में यह बात कही।

Update: 2018-12-04 15:29 GMT

भोपाल: भोपाल में ये घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि अब वो राम मंदिर और गंगा के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं। अगले कुछ वक्त तक वो इन्हीं दो मुद्दों पर फोकस करना चाहती हैं। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने 2019 के लोकसभा चुनाव में नहीं उतरने का फैसला किया है। बीजेपी की सीनियर नेता ने भोपाल में यह बात कही। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने की जगह वह अगले डेढ़ साल पूरा ध्यान राम मंदिर निर्माण और गंगा की सफाई पर लगाएंगी।

यह भी पढ़ें ........अयोध्या : हम जल्द से जल्द चाहते हैं राम मंदिर का निर्माण – केंद्रीय मंत्री उमा भारती

इसके अलावा उमा भारती ने ट्वीट कर कहा, 'राम मंदिर पर हमारी आस्था एक स्थापित तथ्य है और हम राम मंदिर के नाम से कोई नफा-नुकसान नहीं सोचते हैं। हमने अयोध्या आंदोलन के बाद भी 1993 का विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी 1998 के चुनावी घोषणापत्र में राम मंदिर निर्माण को रखा था। क्योंकि हम राम को चुनाव की हार-जीत से नहीं देखते हैं, राम हमारी आस्था के केंद्र बिंदु हैं।

यह भी पढ़ें ........मोगली बन केंद्रीय मंत्री उमा भारती 3 साल चुनाव देखेंगी, लड़ेंगी नहीं

राम मंदिर का निर्माण अब आंदोलन से नहीं बल्कि बातचीत से होगा। अध्यादेश यदि लाना भी है तो कांग्रेस को हमारा साथ देना होगा। देश के लिए अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी क्सोंकि राम मंदिर को लेकर कांग्रेस ने ही माहौल खराब किया है।'



यह भी पढ़ें ........गंगा और यमुना की सफाई के बाद अन्य नदियां भी कहेंगी मी टू : उमा भारती

उमा भारती का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब आरएसएस समेत सभी सभी हिंदू संगठन केंद्र सरकार से राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं।



Tags:    

Similar News