Weather Today: यूपी में आज भी होगी जोरदार बारिश, कई अन्य राज्यों में भी जमकर बरसेंगे बादल

Weather Today Update: देश के कई राज्यों में इन दिनों मानसून (monsoon) की सक्रियता का व्यापक असर दिख रहा है। विदाई की बेला में मानसून कई राज्यों पर मेहरबान दिख रहा है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2022-09-26 08:21 IST

यूपी में आज भी होगी जोरदार बारिश: Photo- Social Media

Weather Update Today 26 September 2022: देश के कई राज्यों में इन दिनों मानसून (monsoon) की सक्रियता का व्यापक असर दिख रहा है। विदाई की बेला में मानसून कई राज्यों पर मेहरबान दिख रहा है। कई राज्यों में आज भी मानसून की सक्रियता का असर दिखेगा। मौसम विभाग (weather department) का कहना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश ( Rain in Western Uttar Pradesh) में आज भी व्यापक तौर पर बारिश होगी। इस दौरान कुछ जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। प्रदेश में बारिश का यह दौर 27 सितंबर तक जारी रहने की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों और हरियाणा में भी आज जोरदार बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है। पूर्वोत्तर के राज्यों में आज भी मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। देश के कई अन्य राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में मौसम रहेगा खराब 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा। इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज पूर्वोत्तर राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों, हरियाणा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है। 

Photo- Newstrack

बिहार, झारखंड, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब के कुछ हिस्सों, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और कोंकण व गोवा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की बारिश होने की संभावना है।

यूपी में झमाझम बारिश के आसार (UP Me Barish Kab Hogi)

उत्तर प्रदेश में मानसून की मेहरबानी आज भी जारी रहेगी। प्रदेश के कई इलाकों में हाल के दिनों में झमाझम बारिश हुई है और मौसम विभाग का मानना है कि बारिश का यह दौर 27 सितंबर तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग ने आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जोरदार बारिश होने की भविष्यवाणी की है। इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है। मौसम विभाग ने आज लखनऊ और आसपास के जिलों में जोरदार बारिश होने की चेतावनी दी है। 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का असर दिख रहा है। प्रदेश के कुछ इलाकों में आज भारी बारिश के साथ तूफानी हवाएं चलने की भी आशंका है।

बिहार और झारखंड में भी आज बारिश का असर दिखेगा। मौसम विभाग का कहना है कि इन दोनों राज्यों में भारी बारिश होने की आशंका नहीं है। दोनों राज्यों के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

दिल्ली-एनसीआर पर भी मानसून मेहरबान (Weather in Delhi)

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में लगातार बारिश का दौर जारी है। रविवार को भी कई इलाकों में बारिश के कारण जलभराव हो गया जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत उठानी पड़ी। कई इलाकों में ट्रैफिक जाम के कारण वाहन रेंगते रहे। दिल्ली-एनसीआर में अभी दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि आज राष्ट्रीय राजधानी में झमाझम बारिश होगी। इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका भी जताई गई है। 

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली के साथ ही हरियाणा के विभिन्न जिलों में भी आज जोरदार बारिश होगी। दिल्ली और हरियाणा में हाल के दिनों में मानसून काफी मेहरबान रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और हरियाणा में छिटपुट बारिश का दौर सितंबर के आखिर तक जारी रह सकता है। 

 Photo- Social Media

असम सहित इन राज्यों में होगी बारिश 

पूर्वोत्तर के राज्यों में भी हाल के दिनों में मानसून काफी सक्रिय रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि आज भी पूर्वोत्तर के कई राज्यों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान के मुताबिक असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में आज व्यापक तौर पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान इन राज्यों के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर के राज्यों में कई दिनों से जोरदार बारिश हो रही है।

राजस्थान में भी जमकर बरसेंगे बादल (Rajasthan Me Bari

इस बार बरसात के मौसम के दौरान राजस्थान में जमकर बारिश हुई है। राजस्थान के कई इलाकों में आज भी जोरदार बारिश होने की संभावना जताई गई है। विशेष रूप से पूर्वोत्तर राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी राजस्थान के जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पंजाब में भी आज बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है।

Tags:    

Similar News