होगी मूसलाधार बारिश: इन राज्यों में दो दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया है कि 11 से 13 मार्च तक उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश होने की संभावना है। असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तटीय कर्नाटक और सौराष्ट्र व कच्छ के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है

Update: 2021-03-10 15:16 GMT
देश के कई राज्यों में मौसम तेजी से बदल रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत में 11 मार्च से झमाझम बारिश होने की संभवाना है।

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम तेजी से बदल रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत में 11 मार्च से झमाझम बारिश होने की संभवाना है। पश्चिमी विक्षोभ एक बार सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए कई राज्यों में आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों में उत्तरखंड, हिमाचल, कश्मीर, लद्दाख समेत देश के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग ने बताया है कि 11 से 13 मार्च तक उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश होने की संभावना है। असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तटीय कर्नाटक और सौराष्ट्र व कच्छ के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है जबकि कई स्थानों ओलावृष्टि हो सकती है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

तो वहीं स्काईमेट के मुताबिक, 48 घंटों में छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तटीय कर्नाटक और सौराष्ट्र व कच्छ के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालयी राज्यों के कुछ इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। उत्तराखंड के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...BMC के नए नियमः बन जाएंगे अपराधी, अगर नहीं किया कोविड नियमों का पालन

मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में इस पूरे हफ्ते बादल छाए रहेंगे। 12 मार्च को गरज के साथ जोरदार बारिश हो सकती है। हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में बारिश-बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकों में भी इसका असर दिख रहा है।

हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। प्रदेश में 14 मार्च तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में बुधवार और गुरुवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 12 मार्च को मध्य पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी क्षेत्रों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस को फिर लगा तगड़ा झटका, वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने दिया इस्तीफा

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। बिहार में भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News