IPL 2022 KKR vs PBKS Live Score: KKR और PBKS के बीच मुकाबला आज, जाने किस टीम का पलड़ा है भारी

IPL 2022 KKR vs PBKS Live Score: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आज, 1 अप्रैल को खेला जाएगा।

Report :  Prashant Dixit
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-01 06:26 GMT

KKR vs PBKS Live Score (Pic- Social Media)

KKR vs PBKS Live Score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का 8वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आज, 1 अप्रैल को खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीम के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलनी तय है। IPL का यह सीजन बेहद रोमांचक ढंग से आगे बढ़ रहा है।

हर शाम रोमांचक मुकाबलों के दर्शक गवाह बन रहे हैं। ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाला है। एक तरफ जहां KKR की टीम अपने इस सीजन के दूसरे मुकाबले में RCB के विरुद्ध हारकर यह मैच खेलने मैदान पर उतरेंगी, तो वहीं PBKS अपने पहले मैच में RCB को शिकस्त देकर यह मैच खेलने मैदान पर आ रही है।

दोनों टीमों के पास एक मजबूत प्लेइंग इलेवन है। पर जीत के लिए KKR और PBKS को अपनी पूरी ताकत मैदान पर झोंकनी पड़ेगी। इस हाईवोल्टेज मैच में KKR टीम का थोडा पलड़ा भारी नजर आ रहा है

एक नज़र आंकड़ों पर

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच हमेशा से ही कांटे की टक्कर देखने को मिलती रही है। दोनों टीमों में हमेशा अनुभवी और स्टार प्लेयरों की मौजूदगी रही है। जब भी दोनों टीमें एक-दूसरे की टक्कर होती हैं तो स्कोर लंबा जाने के ज्यादा चांसेज होते हैं और इस मामले में तो पंजाब माहिर भी है।

अब KKR और PBKS के बीच अभी तक IPL के इतिहास में दोनों 29 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। इन मैच में नतीजा 19 बार कोलकाता के पक्ष में रहा है। जबकि 10 बार PBKS टीम ने जीत दर्ज की है। जबकि अंतिम 3 मैच में से 2 मुकाबले में KKR अपने दिए हुए लक्ष्य को डिफेंड नहीं कर सकी है। लेकिन, इस बार दोनों ही टीमें सितारों से सजी हैं इसलिए टक्कर जोरदार होने वाली है।

KKR टीम का पलड़ा भारी

फिलहाल KKR और PBKS क के बीच हेड टू हेड को देखें तो KKR टीम का पलड़ा भारी है और अय्यर की कप्तानी वाली टीम के जीतने की उम्मीद ज्यादा लग रही हैं। PBKS टीम की प्लेइंग इलेवन और हिटिंग बल्लेबाजी तो कुछ और ही कहानी बयां कर रही हैं, और जीत की दावेदारी ठोक रहे हैं।

PBKS टीम की सबसे बड़ी कमजोरी गेंदबाजी में नजर आ रही है जो KKR टीम के मुकाबले कहीं नहीं टिक रही है। दोनों टीमों के बीच आंकड़ों को देखने से पता चलता है, कि दूसरे मैच में हार के बाद भी KKR टीम का PBKS के मुक़ाबले पलड़ा भारी रहने वाला है।

Tags:    

Similar News