IPL पर संकट: मुंबई में 8 ग्राउंड्समैन पॉजिटिव, आयोजन पर उठे सवाल

IPL की शुरुआत से पहले वानखेड़े स्टेडियम के 8 ग्राउंड्समैन कोरोना से संक्रमित मिले हैं। जिससे BCCI की चिंता बढ़ गई है।

Update: 2021-04-03 05:37 GMT

IPL पर संकट: मुंबई में 8 ग्राउंड्समैन पॉजिटिव, आयोजन पर उठे सवाल (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत से पहले कोरोना के बढ़ते कहर ने बीसीसीआई को भी चिंता में डाल दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 10 मैचों का आयोजन होना है। आयोजन की शुरुआत से पहले स्टेडियम के आठ ग्राउंड्समैन कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। ग्राउंड समय के कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद बीसीसीआई भी सकते में है। आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं।

छह शहरों में खेले जाएंगे मैच

देश में पिछले साल कोरोना के कारण आईपीएल का आयोजन यूएई में किया गया था मगर इस बार आईपीएल का आयोजन देश के छह अलग-अलग शहरों में होना है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भी 10 मैच खेले जाने हैं। इन मैचों का आयोजन 10 अप्रैल से लेकर 25 अप्रैल तक होना है मगर उसके पहले ही 8 ग्राउंड्समैन के कोरोना से संक्रमित होने की खबर ने हर किसी को चिंता में डाल दिया है।

(फोटो- सोशल मीडिया)

टेस्ट में हुई संक्रमण की पुष्टि

सूत्रों के मुताबिक पिछले सप्ताह वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ के सभी 19 सदस्यों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था। इनमें से 3 लोगों की रिपोर्ट 26 मार्च को ही आ गई थी और वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

गत एक अप्रैल को पांच अन्य लोगों की रिपोर्ट में भी उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। आईपीएल का आयोजन शुरू होने में अब चंद दिन ही रह गए हैं और आयोजन से कुछ दिन पहले कोरोना के मामलों के खुलासे के बाद बीसीसीआई भी सकते में है।

9 अप्रैल को होगी आईपीएल की शुरुआत

आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल को होनी है और पहला मुकाबला पिछले साल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच चेन्नई में होगा। आईपीएल के 14वें सीजन में कुल 56 मैच खेले जाने हैं। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

कोलकाता का एक खिलाड़ी भी संक्रमित

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबले की शुरुआत 10 अप्रैल को होगी। इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के कारण अब आईपीएल के आयोजन को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। हालांकि बीसीसीआई ने फैसला किया है कि शुरुआती मैचों में दर्शकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बाद के मैचों के बारे में फैसला स्थितियों को देखते हुए लिया जाएगा।

लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या

देश में कोरोना के संक्रमण की स्थिति लगातार भयावह होती जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान 89019 नए केस सामने आए हैं। एक दिन में संक्रमित हुए लोगों का यह आंकड़ा पिछले साल पीक से सिर्फ 9000 ही कम रह गया है।

इससे पहले पिछले साल 16 सितंबर को सबसे ज्यादा 97860 मरीज कोरोना से संक्रमित मिले थे मगर उसके बाद संख्या में लगातार कमी दर्ज की गई। अब कोरोना की दूसरी लहर में लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

अंशुमान तिवारी

Tags:    

Similar News