बांग्लादेश: विवादास्पद FB पोस्ट के बाद भड़की हिंसा, 15 मंदिर को बनाया निशाना

Update:2016-10-31 15:26 IST

ढाका: इस हमले में हिंदू देवीदेवताओं की कई मूर्तियां तोड़ दी गईं। इस घटना के बाद पुलिस ने 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

टिप्पणी करने वाले को मौत की सजा की मांग

बांग्लादेशी मीडिया के अनुसार, रविवार को ब्राह्मनबाड़ी जिले में कुछ लोग मक्का स्थित मस्जिद अल-हरम के ऊपर की गई एक फेसबुक पोस्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारी फेसबुक पोस्ट लिखने वाले रसराज दास को मौत की सजा देने की मांग कर रहे थे।

15 मंदिरों पर हमले

प्रदर्शन के दौरान भीड़ हिंसक हो गई और करीब 15 मंदिरों पर हमला बोल दिया। जमकर तोड़फोड़ की। भीड़ ने करीब 200 लोगों पर भी हमला बोला। स्थानीय मीडिया के अनुसार इस घटना में करीब 100 लोग घायल हुए हैं। जबकि कईयों के साथ लूटपाट भी हुई है।

इन मंदिरों पर भी हुए हमले

मंदिरों के पुजारियों ने बताया कि हमले में करीब 6-7 मूर्तियों को भी तोड़ दिया गया। बांग्लादेश में दत्तोबाड़ी मंदिर, नोमोसोमुद्रोपारा मंदिर, जगन्नाथ मंदिर, घोषपुरा मंदिर और गौरो मंदिर पर हमला किया गया।

पुलिस का दावा, शांति बहाल

स्थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है। इलाके में शांति बहाल हो चुकी है। पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स, रैपिड एक्शन फोर्स और पैरामिलिट्री बॉर्डर गॉर्ड आदि को तैनात किया गया है।

Tags:    

Similar News