रायबरेली हत्याकांड के 6 दिन बाद CM योगी गंभीर, पीड़ित परिवारों को दी 5-5 लाख की मदद

Update: 2017-07-02 07:34 GMT
CM योगी बोले- कांवड़ यात्रा में सर्तकता जरूरी, आईडी लेकर जाएं कांवड़िये

लखनऊ: रायबरेली के ऊंचाहार क्षेत्र के अपटा गांव हत्याकांड में पांच लोगों की मौत मामले में छह दिन बाद सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर दिखे। सीएम ने आज (02 जुलाई) को इस नरसंहार के पीड़ित आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। साथ ही मामले की जांच रिपोर्ट 10 दिनों के भीतर मांगी है।

सीएम योगी ने 26 जून की रात मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। इसके साथ ही इस प्रकरण की जांच के आदेश डीआइजी रेंज लखनऊ को दिया है। उनसे 10 दिन में जांच की रिपोर्ट मांगी गई है।

किसी को भी ना बख्शने का निर्देश

साथ ही जांच में दोषी पाए गए किसी को भी ना बख्शने का निर्देश दिया गया है। डीआइजी के साथ ही इस मामले में आईजी लखनऊ रेंज को भी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। सीएम ने इसमें दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी और प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

क्या था मामला?

बता दें, कि 26 जून की रात ऊंचाहार क्षेत्र के अपटा गांव में रात लगभग 9 बजे सफारी सवार लोग ग्राम प्रधान के घर पहुंचे थे। यहां हमलावरों ने ग्राम प्रधान के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। गोलियां चलने की आवाज सुनकर ग्रामीण एकजुट हो हमलावरों को पकड़ने के लिए दौड़े। इसके बाद हमलावर हाईवे की तरफ भागे। तभी उनकी गाड़ी बिजली के खंभे से टकराकर पलट गई। गाड़ी में आग लग गई और उस पर सवार पांच लोगों की मौत हो गई।

Tags:    

Similar News