मेघालय LIVE: कोनराड संगमा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, ये रहे मौजूद

एनपीपी के चीफ कोनराड संगमा आज (6 मार्च) बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में सुबह 10.30 बजे राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे। मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और मणिपुर के डिप्टी सीएम शामिल होंगे।

Update: 2018-03-06 04:27 GMT

शिलांग: एनपीपी के चीफ कोनराड संगमा ने आज (6 मार्च) बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में सीएम पद की शपथ ली । मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और मणिपुर के डिप्टी सीएम शामिल रहे।

पूर्व सीएम और यूडीपी अध्यक्ष डोनकूपर रॉय विधानसभा अध्यक्ष होंगे।

कौन है कोनराड संगमा?

- कोनराड संगमा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पी ए संगमा के छोटे बेटे हैं।

- पी ए संगमा का 2016 में देहांत हो गया था। जिसके बाद तूरा निर्वाचन क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में कोनराड संगमा जीत दर्ज कर संसद पुहंचे थे।

- कोनराड 2008 में पहली बार मेघालय में विधायक चुने गए थे।

- इन्होंने लन्दन से MBA की पढाई की है।

उल्‍लेखनीय है कि संगमा ने सोमवार शाम राज्‍यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात की थी और 60 सदस्यीय विधानसभा में 34 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

बैठक के बाद संगमा ने कहा, 'हमने राज्यपाल से मुलाकात की और 34 विधायकों के समर्थन का पत्र पेश किया, जिसमें 19 विधायक एनपीपी के, 6 यूनाईटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, 4 पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, 2 हिल स्टेट डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी), 2 भाजपा के और एक निर्दलीय विधायक है।

Similar News