Karnataka Sex Scandal : प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी, इंटरपोल से भी मांगी जा रही मदद

Karnataka Sex Scandal : कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही उसे भारत वापस लाने के लिए इंटरपोटल की मदद ली जा रही है, ये दावा कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने रविवार को किया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-05-05 16:05 GMT

Karnataka Sex Scandal : कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू  कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही उसे भारत वापस लाने के लिए इंटरपोटल की मदद ली जा रही है, ये दावा कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने रविवार को किया है। बता दें कि सेक्स स्कैंडल के खुलासे के बाद प्रज्वल रेवन्ना विदेश भाग गया है। वह हासन लोकसभा सीट से उम्मीदवार भी है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी अपराध के संबंध में व्यक्ति की गतिविधियों और उसके स्थान के बारे में जानकारी के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है।

कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने कहा कि सेक्स स्कैंडल मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है, वह इस बात पर फैसला करेगा कि प्रज्वल रेवन्ना को कैसे भारत वापस लाया जाए। उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ पहले ही ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है। इसके साथ ही इंटरपोल के माध्यम से सभी देशों को सूचित किया जाएगा, ताकि उनका पता लगाया जा सके।

एसआईटी की सराहना की

उन्होंने सेक्स स्कैंडल मामले की जांच के लिए गठित टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि टीम अपना काम सही ढंग से कर रही है, उसने शिकायतों के आधार पर कानून के अनुसार कार्य किया है। उन्होंने कहा कि अपहरण के एक मामले में एसआईटी  ने प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार किया है। एसआईटी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है।

प्रज्वल के पिता एसआईटी की हिरासत में 

बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना के पिता एवं जद (एस) विधायक एच डी रेवन्ना छेड़छाड़ और अपहरण के आरोपों का सामना कर रहे हैं। उन्हें एसआईटी ने शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। इसके पहले एसआईटी ने दो बार समन भेजा था, लेकिन वह नहीं गए थे। इसके बाद एचडी रेवन्ना ने गिरफ्तार से बचने के लिए कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी, जिस पर सुनवाई करते हुए कोई ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद एसआईटी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Tags:    

Similar News