हिजबुल सरगना का दावा- AMU छात्र मनान वानी जुड़ा उसके संगठन से

Update: 2018-01-09 10:37 GMT
हिजबुल सरगना का दावा- AMU छात्र मनान वानी जुड़ा उसके संगठन से

श्रीनगर: आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने दावा किया है, कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) का छात्र मन्नान वानी उसके संगठन में शामिल हुआ है। सैयद सलाहुद्दीन ने स्थानीय मीडिया को जारी एक बयान में यह दावा किया है।

बयान में हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना ने कहा, कि 'मनान वानी के शामिल होने से उस भारतीय दुष्प्रचार की पोल खुल गई है, जिसमें यह दावा किया जाता कि कश्मीरी युवक बेरोजगारी और आर्थिक तंगी की वजह से हथियार उठाते हैं।'

ये भी पढ़ें ...मनान को AMU ने किया सस्पेंड, साथ रहने वाला छात्र भी 4 महीने से लापता

यह जज्बा काबिल-ए-तारीफ

हिजबुल सरगना ने यह बयान उर्दू में दिया है। सलाहुद्दीन ने मनान वानी के उसके संगठन में शामिल होने का दावा करते हुए कहा, कि 'कई सालों से शिक्षित और योग्य कश्मीरी युवा हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो रहे हैं। उनका मकसद इस आजादी के आंदोलन को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाना है। युवाओं का यह जज्बा काबिल-ए-तारीफ है।'

हॉस्टल में मनान ने बांटा था हिजबुल का कैलेंडर

जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर खान ने कहा, कि 'सभी चीजों की जांच की जा रही है। हालांकि, अलीगढ़ पुलिस की जांच से पता चला है कि मनान ने जनवरी 2017 में अपने हॉस्टल में हिजबुल का कैलेंडर बांटा था। मनान को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने निष्कासित कर दिया है।

गौरतलब है, कि दो दिन पहले राइफल के साथ मनान वानी की फोटो फेसबुक पर वायरल हुई थी। इस फोटो के सामने आने के बाद कहा गया था कि 5 जनवरी को वानी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ गया था।

Tags:    

Similar News