CM अखिलेश के बेहद करीबी MLC संतोष यादव के दफ्तर पर इनकम टैक्स का छापा

सीएम अखिलेश यादव के बेहद करीबी एमएलसी संतोष यादव ‘सनी’ के दफ्तर पर शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा। जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को यह सूचना मिली थी कि संतोष यादव ने दो महीने की एडवांस सैलरी कर्मचारियों को बांटी थी।

Update: 2016-12-10 10:25 GMT

लखनऊ: नोटबंदी के बाद देशभर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में सीएम अखिलेश यादव के बेहद करीबी एमएलसी संतोष यादव ‘सनी’ के लखनऊ के पार्क रोड स्थित दफ्तर पर भी शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा। बता दें कि संतोष यादव ‘सनी’ बस्ती से सपा एमएलसी हैं।

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को यह सूचना मिली थी कि संतोष यादव ने दो महीने की एडवांस सैलरी कर्मचारियों को बांटी थी। सभी कर्मचारियों को बंद हो चुके 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोट बांटे गए थे। जिसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने शनिवार को यह कार्रवाई की है।

संतोष यादव अपना ग्रुप मैन पावर सप्लाई कंपनी के मालिक हैं। यह कंपनी यूपी के कई सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों में काम करती है। बताया जा रहा है कि संतोष यादव की कंपनी 'अपना ग्रुप' डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी काम कर रही है।

सपा एमएलसी संतोष यादव की पूर्वांचल में अच्छी पकड़ है। संतोष यादव सीएम अखिलेश के सिपहसालारों में से एक माने जाते हैं। गौरतलब है कि एमएलसी चुनाव में सपा ने तीन बार कैबिनेट मंत्री रह चुके बस्ती की हरैया से विधायक राजकिशोर सिंह के भाई डिंपल सिंह का टिकट काटकर सीएम अखिलेश के करीबी संतोष यादव को दिया था। संतोष यादव लखनऊ यूनिवर्सिटी से साल 2000 में विधि स्नातक हैं।

Tags:    

Similar News