मीरपुर में गूंजा जय हो हिंदुस्तान, 5 विकेट से पस्‍त हुआ पाकिस्‍तान

Update: 2016-02-27 07:23 GMT

मीरपुर: एशिया कप टी-20 में इंडियन क्रिकेट टीम को महज छह ओवर में तबाह कर देने का सपन देखने वाली शाहिद अफरीदी की टीम ने इंडिया के सामने घुटने टेक दिए। इस मैच में पाकिस्तान 5 विकेट से हारा । मैच से पहले शाहीद आफरीदी ने इंडियन बैट्समैन को छह ओवरों के अंदर ही ध्वस्त कर देने की बात कही थी ।

इस महामुकाबला में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को जीत के लिए 84 रन का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 15.3 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की जीत में विराट कोहली का अहम योगदान रहा। कोहली ने 51 गेंदों पर 49 रन बनाए। हालांकि वो एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए।

बाद में बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना ने भी कुछ कम नहीं किया और एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लगातार गिरते विकेट से इंडियन टीम भी दवाब में आ गयी थी। इसके बाद आए बल्लेबाज युवराज सिंह और विराट कोहली ने संभल कर खेला और जीत के हीरो बने। एशिया कप में पाकिस्तान पर भारत की यह छठी जीत है। भारत की जीत में गेंदबाजों का भी खासा योगदान रहा। हरेन पांड्या ने तीन विकेट लिए वही रवीन्द्र जडेजा को दो विकेट मिले। आशीष नेहरा, बुमराह और युवराज के खाते में एक-एक विकेट आया।

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योेता दिया था। पाक टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 17.3 ओवर में 83 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा ने पहले ही ओवर में मोहम्मद हफीज को आउट करके पहला झटका दिया। हफीज चार बनाकर पवेलियन लौटे। पाक टीम अभी पहले झटके से उबर भी नहीं पाई थी कि बुमराह ने चौथे ओवर में शरजील खान को भी क्रीज छोड़ने पर मजबूर किया। बुमराह ने सात रन के स्कोर पर शरजील को रहाणे के हाथों कैच करवा दिया। इसके बाद कोहली ने खुर्रम मंजूर को रन आउट कर दिया। पाकिस्तान को चौथा झटका हार्दिक पांड्या ने दिया। शोएब मलिक को चार रन पर धोनी ने विकेट के पीछे कैच कर लिया। पाक को पांचवां झटका ऑल राउंडर युवराज सिंह ने दिया। उन्होंने उमर अकमल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। टीम की डूबती नैय्या को पार लगाने की जिम्मेदारी अब बूम-बूम आफरीदी के कंधों पर थी, लेकिन एक रन चुराने के चक्कर में वो भी अपना विकेट गंवा बैठे। जडेजा के थ्रो पर धोनी ने आफरीदी के क्रीज पर पहुंचने से पहले ही गिल्लियां बिखेर दीं।

Tags:    

Similar News