IPL 9: हैदराबाद के सनराइजर्स के सामने होंगे बैंगलोर के रॉयल चैलेंजर्स

Update: 2016-04-12 07:03 GMT

बेंगलुरु: आईपीएल-9 का चौथा मुकाबला मंगलवार को रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच है। यह मुकाबला शाम आठ बजे से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों की टीमें आईपीएल के इस संस्करण की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगी। दोनों ही टीमें अभी अपनी पहली खिताबी जीत की तलाश में भटक रही हैं। RCB की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में है जबकि SRH की कमान डेविड वार्नर संभाल रहे हैं।

कागजी रूप में काफी मजबूत दिख रही RCB

वैसे तो RCB की टीम में कई बड़े नाम हैं लेकिन टीम अभी तक एक भी आईपीएल खिताब जीत नहीं सकी है। 2008 में आईपीएल में एंट्री करने वाली RCB में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे कई बड़े नाम है लेकिन टीम केवल 2009 और 2011 में खिताब के करीब पहुंच सकी और उपविजेता बनी।

ये हैं पढ़ें...IPL के बीच रहाणे ने मनाया पत्नी का बर्थडे, इंस्टाग्राम पर शेयर की फोटो

RCB की बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत

अगर RCB की बल्लेबाजी की बात की जाए, इस टीम की मजबूती का कोई सानी नहीं है। टीम के कप्तान विराट कोहली अपने पिछले प्रदर्शनों से वन मैन आर्मी बनकर उभरें हैं। वहीं क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स की आक्रामकता किसी शब्द की मोहताज नहीं है। टीम में शेन वाटसन की एंट्री ने बल्लेबाजी क्रम में चार चांद लगा दिए हैं।

खलेगी स्टार्क और बद्री की कमी

हालांकि RCB की गेंदबाजी क्रम इतनी मजबूत नजर नहीं आ रही है। टीम को मिशेल स्टार्क और सैम्युअल बद्री की कमी जरूर खलेगी। टीम की तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी वरुण आरोन, एडम मिल्ने, हर्शल पटेल, श्रीनाथ अरविंद और केन रिचर्डसन के हाथों में होगी। लेकिन टीम में केवल चार ही विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि टीम वरुण आरोन और श्रीनाथ अरविंद पर ज्यादा भरोसा जताएगी और अपनी बल्लेबाजी मजबूत ही रखना चाहेगी।

ये भी पढ़ें...जब कंदील बलोच ने बाथटब में बैठकर कोहली से कहा- I Love U Baby

RCB के मुकाबले कमजोर दिख रही SRH

अगर 2013 में एंट्री करने वाली SRH की बात करें तो टीम अभी तक नाकाम ही रही है और एक भी संस्करण में अपने प्रदर्शन से कोई अलग छाप नहीं छोड़ सकी है। टीम की बल्लेबाजी डेविड वार्नर, शिखर धवन, इयोन मॉर्गन, केन विलियम्सन, युवराज सिंह, नमन ओझा के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही है। हालांकि युवराज सिंह अभी चोटिल हैं तो यह पक्का है कि इस मुकाबले में वह नहीं खेलेंगे।

SRH गेंदबाजी काफी मजबूत

अगर SRH की गेंदबाजी की बात की जाए तो टीम की गेंदबाजी काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम में ट्रेंट बोल्ट, भुवनेश्वर कुमार जैसे बड़े नाम हैं जो अपने दम पर मैच का रुख मोड़ देने में सक्षम हैं। इसके अलावा दीपक हुड्डा, कर्ण शर्मा, बिपुल शर्मा जैसे खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

ये भी पढ़ें...अब माल्या की नहीं इनकी है RCB , जानिए किस IPL टीम का कौन है मालिक

गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

बीते दिन आईपीएल के तीसरे मुकाबले में गुजरात लायंस ने आईपीएल की शुरुआत जीत के साथ करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 18वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। गुजरात की ओर से जीत के नायक आरोन फिंच रहे जिन्होंने 47 गेंदों में 74 रनों की नायाब पारी खेली।

Tags:    

Similar News