भारत-इजरायल के बीच हुए 7 करार, नेतन्याहू ने कहा- इतिहास बना रहे मोदी

Update:2017-07-05 18:05 IST

तेल अवीव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू ने बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों देशों के बीच हुए समझौते की जानकारी दी गई। भारत और इजरायल के बीच बुधवार को 7 करार हुए। इजरायल यूपी में गंगा की सफाई के लिए भारत की मदद करेगा। इसके अलावा एविशन, स्पेस और एग्रीकल्चर सेक्टर में भी करार हुए। प्रेस कॉन्फ्रेंस ने पहले मोदी ने इजरायल के राष्ट्रपति रुवेन रिवलिन से भी मुलाकात की।

इस मौके पर नेतन्याहू ने कहा कि हम दो देश साथ मिलकर इतिहास बना रहे हैं। यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। भारत और इजरायल साथ मिलकर दुनिया में एक नया मुकाम हासिल करेंगे। दो दिनों में पीएम मोदी से हुई बातचीत के बाद काफी उत्साहित हूं। भारत और इजरायल अब मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ेंगे। अपने भाषण के बाद नेतन्याहू ने एक बार फिर मोदी को मेरे दोस्त कहा और गले लगाया।

यह भी पढ़ें...इजरायल में मोदी का शानदार स्वागत, हिंदी में बोले नेतन्याहू- आपका स्वागत है मेरे दोस्त

वहीं, मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में सबसे पहले पीएम नेतन्याहू को धन्यवाद दिया। साथ ही लजीज डिनर का भी जिक्र किया। उन्होंने फिर कहा कि इजरायल आकर ऐसा लग रहा है कि मैं भारत में ही हूं। यहां आना मेरे लिए सम्मान की बात है। हमारे बीच कई तरह के मुद्दों पर बातचीत हुई। हमने बात की कि कैसे हम आपस में मिलकर विश्व में स्थिरता और शांति स्थापित कर सकते हैं। हम अपनी दोस्ती को नई ऊंचाई देंगे।

Tags:    

Similar News