पत्रकार खाशोग्गी: दूतावास में घुसने के 7 मिनट में हुई हत्या- न्यूयॉर्क टाइम्स

Update: 2018-10-23 03:55 GMT

वाशिंगटन: न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खबर में कहा है कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खाशोग्गी पर दूतावास में घुसने के दो मिनट के भीतर ही हमला किया गया और सात मिनट के भीतर उनकी मौत हो गई। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तइप एर्दोगन से जुड़े एक शख्स ने बताया कि जिस गति से खाशोग्गी की हत्या की गई, उससे साफ पता चलता है कि यह सोची-समझी साजिश थी।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, दो अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्यिक दूतावास के भीतर जाने के दो मिनट के बाद ही खाशोग्गी पर हमला किया गया और सात मिनट के भीतर उनकी मौत हो गई और 22 मिनट के अंदर उनके शरीर के अंगों को अलग-अलग कर दिया गया।

यह भी पढ़ें .....लापता पत्रकार जमाल खाशोग्गी की जांच को समय देना जरूरी : माइक पोम्पियो

तुर्की के अधिकारियों ने पहले कहा था कि खाशोग्गी की हत्या के लिए सऊदी अरब की यह हत्यारी टीम अपना काम करके दो घंटे से भी कम समय में वहां से रवाना हो गई थी।

यह भी पढ़ें .....खाशोग्गी की दूतावास के भीतर ही मौत हुई : सऊदी अरब

टाइम्स ने यह भी बताया कि सऊदी अरब के हत्यारे एजेंटों ने भ्रम की स्थिति पैदा करने के लिए खाशोग्गी के एक बॉडी डबल का भी इंतजाम किया था और उसे खाशोग्गी के कपड़े पहना दिए गए थे ताकि इस हत्या को कवर-अप किया जा सके।

यह भी पढ़ें .....सामने आई सऊदी पत्रकार खशोगी की मंगेतर, लिखा भावुक संदेश

तुर्की की ओर से जारी सुरक्षा कैमरा वीडियो में खाशोग्गी जैसे शख्स को खाशोग्गी की हत्या के तुरंत बाद इंस्ताबुल की सड़कों पर घूमते देखा जा सकता है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News