नसीमुद्दीन सिद्दीकी बने रहेंगे MLC, बसपा की याचिका खारिज

विधान परिषद सभापति ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की याचिका खारिज की। अब नसीमुद्दीन सिद्दीकी एमएलसी बने रहेंगे। बसपा ने सभापति से नसीमुद्दीन को mlc पद से हटाने की मांग की थी। लेकिन विधान परिषद के सभापति ने फैसला नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पक्ष में सुनाया है। वह अब विधान परिषद के सदस्य बने रहेंगे।

Update: 2017-11-01 10:17 GMT

लखनऊ: विधान परिषद सभापति ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की याचिका खारिज की। अब नसीमुद्दीन सिद्दीकी एमएलसी बने रहेंगे।

बसपा ने सभापति से नसीमुद्दीन को mlc पद से हटाने की मांग की थी। लेकिन विधान परिषद के सभापति ने फैसला नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पक्ष में सुनाया है। वह अब विधान परिषद के सदस्य बने रहेंगे।

मायावती पर लगाया था आरोप

-नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती की ऑडियो क्लिप वायरल किया और उन पर वसूली का आरोप लगाया था।

-बसपा के कद्दावर नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे अफजल सिद्दीकी को मायावती ने 10 मई, 2017 को पार्टी से निकाल दिया था।

-मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया था।

बता दें कि पिछले महीने नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मायावती को भ्रष्ट बताया। सिद्दीकी ने कहा कि वह सिर्फ पैसे की राजनीति करती है। कहा कि लगातार 33 साल तक बसपा की सेवा की इसके बावजूद भी मायावती ने टिकट के लिए उनसे पैसे मांगे। बसपा छोड़ने के बाद नसीमुद्दीन ने अपनी नई पार्टी 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा का ऐलान कर दिया था।

Tags:    

Similar News