राम मंदिर: श्रीश्री ने काशी से शुरू की यात्रा, नहीं पहुंचे मुस्लिम-ईसाई धर्मगुरु

Update: 2018-02-27 10:36 GMT
राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीश्री ने शुरू की यात्रा, नहीं पहुंचे मुस्लिम-ईसाई धर्मगुरु

वाराणसी: अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर धर्मगुरु श्रीश्री रविशंकर की कोशिशें जारी हैं। इसी क्रम में श्रीश्री मंगलवार (27 फरवरी) को वाराणसी में थे। कोर्ट के बाहर आपसी समझौते की पेशकश को झटका लगने के बाद रविशंकर अब ओम अनुग्रह यात्रा पर निकले हैं। हालांकि, इस अभियान को तब झटका लगा जब आखिरी वक्त में संत समागम में शिरकत करने से मुस्लिम और ईसाई धर्मगुरुओं ने इंकार कर दिया।

पूर्वांचल के इन शहरों से गुजरेगी यात्रा

वाराणसी से शुरू हुई यात्रा मऊ, देवरिया, श्रावस्ती, गोरखपुर होते हुए लखनऊ जाएगी। रविशंकर स्पेशल ट्रेन के जरिए इन शहरों के दौरे पर हैं। उनकी कोशिश है कि मंदिर निर्माण के लिए आपसी समन्वय की मजबूत नींव तैयार की जाए। संत समागम में काशी, बिहार समेत देश के अन्य हिस्सों से संतों ने शिरकत की, लेकिन मुस्लिम व ईसाई धर्म गुरुओं के शामिल न होने से संत समाज में काफी नाराजगी देखी गई।

मंदिर निर्माण के लिए जारी रहेगा प्रयास

संत समागम में श्रीश्री रविशंकर ने राम मंदिर निर्माण मामले पर कहा, कि 'पहल सही दिशा में चल रही है। इसका अच्छा नतीजा निकलेगा। प्रयास के बावजूद नतीजा ना निकल पाने के सवाल पर श्रीश्री ने कहा, कि 'यह बहुत बड़ा काम है। चार-छह महीने से प्रयास जारी है।' उन्होंने कहा, कि हिन्दू संत और मुसलमान संत कह रहे हैं कोर्ट का फैसला ही इस मामले में मान्य होगा।

Tags:    

Similar News