पाकिस्तान चुनाव परिणाम: हाफ़िज़ सईद को करारा झटका, बेटा और दामाद भी हारे

Update: 2018-07-26 03:59 GMT

इस्लामाबाद :पाकिस्तान चुनाव में 26/11 हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफ़िज़ सईद को करारा झटका लगा है। रुझानों में हाफ़िज़ की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को एक भी सीट पर बढ़त नहीं मिली है। हाफ़िज़ ने 265 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।हाफिज का एक भी उम्मीदवार बढ़त नहीं बना सका है।पाकिस्तान की जनता ने हाफ़िज़ सईद उसे नकार दिया। पूरी ताकत लगा कर चुनाव लड़ने वाला हाफिज का सपना चूर चूर हो गया। हाफिज सईद का बेटा हाफिज ताल्हा सईद एनए 91 सीट से जबकि उसका दामाद हाफिल खालिद वलीद एनए 133 सीट से अल्ला-हू-अकबर तहरीक के चुनाव चिन्ह कुर्सी से चुनाव लड़े थे और दोनो ही हार गए।

यह भी पढ़ें .....पाकिस्तान चुनाव परिणाम : इमरान सबसे आगे, शरीफ ने लगाया धांधली का आरोप

अंतर्राष्ट्रीय दबाव के बीच हाफिज सईद को कुछ महीने पहले ही नजरबंदी से रिहा किया गया था। इसके बाद उसने चुनाव लड़ने का फैसला किया और चुनाव आयोग में अर्जी भी डाल दी थी। जब उसे चुनाव आयोग से मान्यता नहीं मिली तो उसने अल्लाह -ओ-अकबर (एएटी) के बैनर तले अपने 265 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया।

इसके पहले वह मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के जरिए पहले अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की पूरी कोशिश की जिसे मान्यता नहीं मिली थी।

Tags:    

Similar News