PM ने शुरू की घोघा-दाहेज रो-रो फेरी सेवा, बोले-अच्छे काम मेरे हिस्से

र​विवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया और घोघा और दाहेज के बीच फेरी सर्विस की शुरूआत की।

Update: 2017-10-22 08:08 GMT

भावनगर: र​विवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया और घोघा और दाहेज के बीच फेरी सर्विस की शुरूआत की।

फेरी सर्विस की शुरूआत करने के बाद मोदी ने कहा कि घोघा-दाहेज रोल ऑन रोल ऑफ सेवा देश के लिए तोहफा है। वो खुद को इस मामले में भाग्यशाली मानते हैं कि सभी अच्छे काम उनके ही नसीब में लिखे हैं। घोघा-दाहेज सर्विस के जरिए भारत और गुजरात सरकार लोगों के 6 घंटे बचा देगी।

कांग्रेस पर मोदी का इनडायरेक्ट वार

- पीएम ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि पुरानी सोच के साथ नए प्रयोग नहीं किए जा सकते। पुरानी सरकारों ने कई गलतियां की।

- मोदी ने कहा कि 2012 में जब उन्होंने इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया, तब तत्कालीन भारत सरकार ने कई विकास प्रोजेक्ट्स को पर्यावरण के नाम पर रोक दिया।

- उन्होंने परियोजना से जुड़े सभी इंजीनियर को बधाई दी और कहा कि स्थानीय युवाओं को शिपिंग सेक्टर में काम मिले इसके लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

615 करोड़ की फेरी सर्विस

पीएम मोदी ने घोघा और दाहेज के बीच फेरी सर्विस (जल यातायात) का उद्घाटन किया। इसे RO-RO (Roll On-Roll Off) सर्विस का नाम दिया गया है। कहा जा रहा है कि समंदर में दौड़ती फेरी से घोघा और दाहेज के बीच की करीब 350 किलोमीटर की सड़क-दूरी सिमट कर महज 32 किलोमीटर रह जाएगी। इस प्रोजेक्ट की नींव खुद मोदी ने मुख्यमंत्री रहते हुए 2012 में रखी थी। अब करीब 7 घंटे का सफर एक-सवा घंटे में पूरा हो सकेगा। पीएम ने बच्चों और दिव्यांगों के साथ खुद फेरी से दाहेज तक का सफर तय किया ।

दाहेज में पीएम ने ‘सर्वोत्तम कैटल फीड प्लांट’ का भी उद्घाटन किया। इस प्लांट को श्री भावनगर डिस्ट्रिक्ट मिल्क प्रोड्यूसर यूनियन लिमिटेड ने तैयार किया है।

वड़ोदरा में करेंगे कई बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन

यहां से पीएम वड़ोदरा जाएंगें जहां वो वड़ोदरा सिटी कंट्रोल सेंटर, वाघोडिया रीजनल वॉटर सप्लाई स्कीम और बैंक ऑफ बड़ोदा के नए हेडक्वार्टर का उद्घाटन करेंगे।

पीएम, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को घर भी देंगे। इसके अलावा मुंद्रा-दिल्ली पेट्रोलियम प्रोडक्ट पाइप लाइन, ग्रीनफील्ड मार्केटिंग टर्मिनल प्रोजेक्ट और एक ट्रांसपोर्ट हब की शुरूआत को हरी झंडी दिखाएंगे ।

Tags:    

Similar News