राहुल का हल्ला बोल, कहा-सत्ता मिलने पर ही RSS ने तिरंगे को अपनाया

Update: 2017-08-17 08:38 GMT
राहुल का हल्ला बोल, कहा-सत्ता मिलने पर ही आरएसएस ने तिरंगे को अपनाया

नई दिल्ली: दिल्ली में जेडीयू नेता शरद यादव द्वारा आयोजित साझी विरासत बचाओ सम्मलेन में राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया और और मंच से आरएसएस, बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। गाँधी ने कहा कि आरएसएस से मिलकर लड़ने की जरूरत है क्यों कि ये लोग संविधान बदलना चाहते है।

दिल्ली के कॉन्सटीट्यूशन क्लब ऑफ़ इंडिया में शरद यादव ने आज 17 विपक्षी दलों का सम्मलेन बुलाया था जिसमे राहुल गांधी पहुंचे और बीजेपी पर तीखे हमले किये। राहुल ने आरएसएस पर निशाना साधा और कहा उन्होंने तब तक तिरंगे को नहीं अपनाया जब तक सत्ता नहीं मिली।

उन्होंने ने कहा कि हर संस्था में आरएसएस ने अपने लोगों को बिठाया है। वो संविधान को बदलना चाहते है। “संविधान में लिखा है वन मैन वन वोट। जो अधिकार संविधान देता है, आरएसएस नष्ट करना चाहता है। संविधान बदलना चाहता है।”

कांग्रेस उपाद्यक्ष ने कहा, “देश को देखने को दो तरीके होते हैं, ये देश मेरा है, एक कहता है कि मैं इस देश का हूं, ये फर्क है हममें और आरएसएस में। आरएसएस कहता है कि ये देश हमारा है। तुम इसके नहीं हो। गुजरात में दलितों की पिटाई की और कहा कि ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो।”

क्या-क्या कहा राहुल गांधी ने

पीएम मोदी पर निशाना राहुल ने साधा निशाना, कहा कि मोदी जी जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ झूठ बोल जाते हैं। अगर हम मिल के लड़े तो ये कहीं दिखाई नहीं देंगे।”

राहुल गांधी ने कहा, “मोदी जीत ‘मेक इन इंडिया’ का नारा दिया, लेकिन ज्यादातर सामान ‘मेड इन चाइना’ है. सच्चाई ये है कि मोदी जी का ‘मेक इन इंडिया’ फेल हो गया है।”

राहुल ने कहा "सत्ता में आने के लिए कहा था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे।

किसानों से कहा तुम्हारी पूरी मदद होगी। महिलाओं से कहा पूरी मदद करेंगे।

सैनिकों से कहा वन रैंक वन पेंशन देंगे। लेकिन आर्मी वाले जंतर-मंतर पर बैठे रहे। किसान भी यहां बैठे हैं। तमिलनाडु के किसान कब से यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। मोदी के सब वादे झूठे निकले।"

क्या कहा फारुक अब्दुल्ला ने

नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पहले हमारी जंग अंग्रेजो से थी, लेकिन अब अपनो से है। उन्होंने कहा कि मैं फक्र से कहता हूं कि मैं मुसलमान हूं, मैं एक हिंदुस्तानी मुसलमान हूं।

फारुख ने कहा कि ये लोग जोड़ने की बात करते हैं लेकिन तोड़ने का काम कर रहे हैं। एक पाकिस्तान बना दिया पर अब कितने पाकिस्तान बनाओगे।

उन्होंने कहा कि हम पर आरोप लगाते हैं कि हम वफादार नहीं हैं, पर सच ये है कि तुम लोग दिलदार नहीं हो।

Tags:    

Similar News