राज्यसभा चुनावःUP में BJP के नौवें उम्मीदवार की राह में सहयोगी बन सकते हैं रोड़ा

प्रदेश में बीजेपी के साथ मिलकर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के चार विधायक आगामी राज्यसभा चुनाव में भाजपा का खेल बिगाड़ सकते हैं।इस बात को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गयी है कि बीजेपी का अपने

Update:2018-03-18 17:51 IST

नई दिल्ली:प्रदेश में बीजेपी के साथ मिलकर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के चार विधायक आगामी राज्यसभा चुनाव में भाजपा का खेल बिगाड़ सकते हैं।इस बात को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गयी है कि बीजेपी का अपने ही साथ छोड़ सकते है।इससे बीजेपी का बना बनाया खेल बिगड़ सकता है।

प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में अपने संख्या बल के आधार पर भाजपा 10 में से आठ सीटें आसानी से जीत सकती है, मगर उसने अपना नौवां प्रत्‍याशी भी खड़ा किया है।वहीं, सपा और बीएसपी बाकी दो सीटें जीतने के प्रति आश्वस्त हैं।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक न्यूज ऐजेंसी से बातचीत में कहा, “हम अभी से कैसे बता सकते हैं कि अगले राज्यसभा चुनाव में हम भाजपा को वोट देंगे या किसी अन्य पार्टी को। हमने अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं किया है।

गठबंधन धर्म को लेकर ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी कुछ ज्यादा ही है। राजभर का कहना है कि कुछ माह पहले स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने अपने प्रत्याशी खड़े किए लेकिन क्या तब उसने गठबंधन धर्म निभाया।

एक साथ बीजेपी के साथ् चुनाव लड़ने के बाद भी राजभर साल भर में कई बार बीजेपी को नसीहत दे चुकें है। ताजातरीन नाराजगी उनकी इस बात से है कि भाजपा ने राज्यसभा और गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय करने से पहले उनसे कोई सलाह नहीं ली थी।

Tags:    

Similar News