Best Mutton in Patna: काला जादू के चलते पूरा परिवार खो चुका शख्स चला रहा मटन शॉप, जानिए कैसे एक झटके में सबकुछ हुआ खत्म

Best Mutton in Patna: पटना में एक शख्स ऐसा है जिसका पूरा परिवार काला जादू की वजह से दुनिया को छोड़ गया और पीछे रह गए एक अकेले शख्स जो इस समय अपनी मटन शॉप चला रहे हैं।

Update: 2023-06-18 04:19 GMT
Best Mutton in Patna (Image Credit-Social Media)

Best Mutton in Patna: पटना में एक शख्स ऐसा है जिसका पूरा परिवार काला जादू की वजह से दुनिया को छोड़ गया और पीछे रह गए एक अकेले शख्स जो इस समय अपनी मटन शॉप चला रहे हैं। उनकी से शॉप करीं 40-45 साल पुरानी है। लोग यहाँ बेहद चाव से आकर मटन चावल और रोटी खाते हैं। उनके मटन का स्वाद लोगों को बेहद पसंद आता है। जिसकी वजह से लोग दूर दूर से आकर उनके बनाये मटन को खाते हैं। आइये जानते हैं इस मटन की क्या विशेषता है और आखिर लोगों को क्यों ये इतना पसंद आ रहा है।

मटन शॉप चला रहे शख्स का पूरा परिवार काला जादू के चलते हुआ ख़त्म

काला जादू में कितनी शक्ति होती है ये कह पाना तो कठिन है लेकिन पटना के एक शख्स की कहानी सुनकर आप भी दंग रह जायेंगे। दरअसल उनका पूरा परिवार काले जादू का शिकार हुआ और एक एक कर के सभी उनसे बिछड़ते कहले गए। लेकिन इस शख्स ने हिम्मत नहीं हारी और और परिवार के लोगों के चले जाने के बाद भी वो अपनी मटन शॉप को चला रहा है। जहाँ लोग उसके मटन के स्वाद को काफी पसंद करते हैं।

इस मटन की खासियत ये है कि इसे बिना लहसुन और प्याज़ के बनाया जाता है और इसमें महज़ 300 ग्राम तेल का इस्तेमाल किया जाता है। लोग यहाँ 35-35 सालों से रोज़ मटन खा रहे हैं और उन्हें यहाँ का स्वाद इतना पसंद है कि वो घर का खाना नहीं कहते बल्कि पटना की राजू मटन शॉप पर आकर ही खाना पसंद करते हैं। इस शख्स का कहना है कि ये रोज़ाना ताज़ा मटन लाकर इसे बनाते हैं जिसमे सभी खड़े मसाले भूनकर पीसे जाते हैं इसके बाद इसे बनाया जाता है। पहले उनकी पत्नी इसे सिल पर पीसा करतीं थीं लेकिन उनके जाने के बाद उसे वो मिक्सी में पीसते हैं। चावल रोटी और मटन की एक प्लेट का दाम 150 रूपए है साथ ही एक पीज़ का दाम 65 रूपए है।

तो अगर आप भी पटना में रहते हैं या पटना कभी जाएं तो राजू मटन शॉप से मटन ज़रूर खाएं।

Tags:    

Similar News