Facial Hair Hatane Ka Upay: फेशियल हेयर हटाने का रामबाण देसी नुस्खा, इससे बेहतर और कोई नहीं

Face Mask For Facial Hair In Hindi: आज हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू उपाय लेकर आए हैं, जिससे आप कुछ ही समय में अनचाहे फेशियल हेयर (Unwanted Facial Hair) से छुटकारा पा सकती हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-22 09:45 GMT

Facial Hair Hatane Ka Upay (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Chehre Ke Baal Hatane Ka Tarika: महिलाओं में फेशियल हेयर (Facial Hair) एक बहुत ही कॉमन प्रॉब्लम है, जिसे हटाने के लिए वो कई सारी कोशिशें करती हैं। चेहरे पर अगर अनचाहे बाल (Chehre Par Anchahe Baal) हों तो यह खुद को भी देखने में अच्छा नहीं लगता और इससे मेकअप करने में भी परेशानी आती है। खासकर, अगर होंठों के ऊपर फेशियल हेयर नजर आने लगे तो यह देखने में मूंछों की तरह लगता है और लोग इसे लेकर आपका मजाक उड़ाने लगते हैं। अगर आप चेहरे के छोटे रोएं जैसे बालों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो घरेलू नुस्खों (Hair Removal Tips In Hindi) को भी आजमा सकती हैं।

आज हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू उपाय (Facial Hair Ke Liye Gharelu Upay) लेकर आए हैं, जिससे आप कुछ ही समय में अनचाहे फेशियल हेयर (Unwanted Facial Hair) से छुटकारा पा सकती हैं। इसकी खास बात ये है कि इसे बनाने के लिए केवल रसोई की ही चीजों का इस्तेमाल करना होगा और यह बेहद सस्ता भी है। तो आइए जानते हैं कि घर पर ही कैसे फेशियल हेयर (How to Remove Unwanted Facial Hair at Home) को चेहरे से हटाया जा सकता है।

फेशियल हेयर के लिए घरेलू नुस्खा (Home Remedy For Facial Hair In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आप अनचाहे फेशियल हेयर (Facial Hair) को हटाने के लिए पार्लर के महंगे ट्रीटमेंट्स लेना पसंद नहीं करती हैं तो ये घरेलू उपाय आपके बहुत काम आएगा। इस घरेलू उपाय के लिए आपको बस 1 चम्मच बाजरे का आटा, 1 चम्मच पीसा हुई लाल मसूर की दाल, 1 चम्मच जई का आटा और थोड़ा सा गाय का दूध चाहिए।

कैसे बनाएं DIY फेस मास्क

सबसे पहले एक कटोरे में इन सभी इंग्रीडिएंट्स को डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें और एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें। इसके बाद इसे चेहरे पर अप्लाई करना है। जब यह पेस्ट अच्छी तरह सूख जाए तो हल्के साथ से सर्कुलेशन मोशन में मसाज करते हुए इसे निकालना है। इसे करते वक्त थोड़ा सा दर्द आपको फील हो सकता है। लेकिन ये DIY फेस मास्क काफी असरदार साबित होगा।

नोट- अगर आपको एक्टिव एक्ने, डैमेज या सेंसिटिव स्किन की प्रॉब्लम है तो इसे लगाने से बचें। साथ ही इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर कर लें।

Tags:    

Similar News